scriptराज्य सेवा परीक्षा के लिए उम्रसीमा में राहत नहीं, आज आवेदन का अंतिम दिन | No relief in age limit for state service exam, last day of application | Patrika News

राज्य सेवा परीक्षा के लिए उम्रसीमा में राहत नहीं, आज आवेदन का अंतिम दिन

locationइंदौरPublished: Dec 09, 2019 02:01:33 am

Submitted by:

Mohan Mishra

आदेश का हवाला देकर पीएससी ने किया इनकार, हजारों आवेदक हो गए अपात्र

राज्य सेवा परीक्षा के लिए उम्रसीमा में राहत नहीं, आज आवेदन का अंतिम दिन

राज्य सेवा परीक्षा के लिए उम्रसीमा में राहत नहीं, आज आवेदन का अंतिम दिन

इंदौर. मप्र लोक सेवा आयोग (एमपी पीएससी) की राज्य सेवा परीक्षा-2019 की घोषणा के बाद भर्ती प्रक्रिया का इंतजार करने वालों ने राहत की सांस ली, लेकिन बड़ी संख्या में तैयारी करने वालों को निराशा भी लगी, जो 1 जनवरी 2020 को 40 साल की उम्र पार कर जाएंगे। दरअसल, पिछली परीक्षा में अधिकतम उम्रसीमा की गणना 1 जनवरी 2018 से की गई थी। इस आधार पर जनवरी 2019 के मान से गणना की उम्मीद थी। 40 साल उम्र पूरी करने वाले दावेदारों में कई सरकारी विभागों में सेवा दे रहे हैं। भर्ती प्रक्रिया 533 पदों के लिए हो रही है। सामान्य प्रशासन मंत्री गोविंद सिंह ने उम्रसीमा में राहत की घोषणा की थी, मगर पीएससी को इस संबंध में अब तक आदेश नहीं मिले। इससे हजारों उम्मीदवार आवेदन नहीं कर पाने से अपात्र हो रहे हैं। पीएससी ने पहले मिले भर्ती नियमों का हवाला देकर राहत देने से इनकार किया है। पीएससी सचिव रेणु पंत के अनुसार, शासन के आदेश के बगैर भर्ती नियमों में कोई संशोधन नहीं किया जा सकता। आवेदन की लिंक सोमवार को बंद हो जाएगी।
12 जनवरी को 52 शहरों में प्रारंभिक परीक्षा
आवेदन प्रक्रिया के दौरान पीएससी ने प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर सहित प्रदेश के 52 शहरों में परीक्षा केंद्र बनाना प्रस्तावित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो