scriptनहीं दिया स्पॉट फाइन…नगर निगम आयुक्त ने दुकान पर डलवा दिए ताले | Not given spot fines... Municipal commissioner locked the shop | Patrika News

नहीं दिया स्पॉट फाइन…नगर निगम आयुक्त ने दुकान पर डलवा दिए ताले

locationइंदौरPublished: Oct 14, 2018 11:33:58 am

Submitted by:

Uttam Rathore

स्वास्थ्य विभाग ने सियागंज में 500 किलो से ज्यादा अमानक पॉलीथिन की जब्त

nagar nigam

नहीं दिया स्पॉट फाइन…नगर निगम आयुक्त ने दुकान पर डलवा दिए ताले

इंदौर.
सियागंज क्षेत्र की एक दुकान पर अमानक स्तर की पॉलीथिन मिलने पर नगर निगम ने कार्रवाई की। दुकान से 500 किलो से ज्यादा पॉलीथिन जब्त करने के साथ स्पॉट फाइन किया गया जो कि एक लाख रुपए था। इसे देने से दुकानदार ने इनकार कर दिया तो आयुक्त ने दुकान सील करके बंद करा दी।
शहर में हर तरह की पॉलीथिन प्रतिबंध नगर निगम ने लगा रखा है। इसके बाद भी पॉलीथिन का उपयोग हो रहा है। इसे रोकने के लिए निगम अफसर लगातार कार्रवाई कर रहे हैं, लेकिन कोई खास सफलता नहीं मिल रही है। कार्रवाई के चलते शनिवार को निगम स्वास्थ्य विभाग के अफसरों ने सियागंज स्थित वेयर हाउस रोड पर बिजली वितरण कंपनी के जोनल ऑफिस के पास एक दुकान पर छापामार कार्रवाई की जो कि ललित शर्मा की है। यह कार्रवाई अपर आयुक्त रजनीश कसेरा के निर्देशन में स्वास्थ्य अधिकारी गौतम भाटिया ने की। दुकान संचालक ललित शर्मा के खिलाफ कार्रवाई करते हुए निगम ने 500 किलो अमानक स्तर की पॉलीथिन जब्त की है। इसके साथ ही एक लाख रुपए का स्पॉट फाइन किया। इस पर दुकान संचालक शर्मा ने 11 हजार रुपए फाइन करने का कहा, लेकिन अफसर नहीं माने और मामले में आयुक्त आशीष सिंह से बात करने का कहा।
इसके बाद दुकानदार और निगम के अफसर आयुक्त सिंह के समक्ष पहुंचे तो उन्होंने पहले से तय एक लाख रुपए स्पॉट फाइन भरने का कहा, क्योंकि सियागंज में अमानक स्तर की पॉलीथिन को लेकर लगातार कार्रवाई होने के बावजूद दुकानदार नहीं सुधर रहे और पॉलीथिन लाकर बेच रहे हैं। दुकानदार ने एक लाख रुपए फाइन देने से इनकार कर दिया। इस पर आयुक्त सिंह ने निगम अफसरों को निर्देश देकर दुकान को सील कर ताले डलवाकर बंद करा दी। अब यह दुकान तब ही खुलेगी, जब पूरा स्पॉट फाइन भरा जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो