scriptनोट @ 2000, समस्याएं 1000, शादी वाले घरों की परेशानी बना बड़ा नोट | Note 2000, problems 1000, big note became problem of married houses | Patrika News

नोट @ 2000, समस्याएं 1000, शादी वाले घरों की परेशानी बना बड़ा नोट

locationइंदौरPublished: May 21, 2023 06:10:07 pm

Submitted by:

Mohammad rafik

#CashProblem: गुल्लकों फूटे, अलमारी तलाशी, मोहल्ले-बाजारों के दुकानदारों ने किया किनारा

नोट @ 2000, समस्याएं 1000, शादी वाले घरों की परेशानी बना बड़ा नोट

नोट @ 2000, समस्याएं 1000, शादी वाले घरों की परेशानी बना बड़ा नोट

इंदौर. 2 हजार के नोट बंद होने की खबर का असर बाजारों में दिखा। सरकार ने 30 सितंबर तक नोट की वैधता की घोषणा की है, लेकिन लोगों ने शनिवार से ही ये नोट लेना बंद कर दिए हैं। लोगों ने गुल्लक फोड़े और अलमारियां तलाशी। जिन लोगों के पास 2 हजार के नोट थे, वे खरीदी करने निकले तो उनसे नोट नहीं लिए गए। अब लोगों के पास इसे बैंक में जमा करने का ही विकल्प बचा है। जिनके पास ज्यादा संख्या में नोट हैं, वे सराफा में सोना-चांदी खरीदी के लिए पहुंचे। ज्यादा परेशानी शादी वाले घरों में हो रही है, क्योंकि लोगों ने पहले से ही बड़े नोट में पैसा रख रखा था।
———–

केस: 1

कपड़े की दुकान पर नहीं लिया नोट

द्वारकापुरी में रहने वाले आकाश सेन कहते हैं कि मैं कपड़े की खरीदी करने गया था। मैंने दुकानदार को 2 हजार का नोट दिया तो उसने लेने मना कर दिया। मजबूरी में ऑनलाइन पेमेंट करना पड़ा।
केस: 2

घर में शादी है, हम परेशान

धार रोड के सोनू शर्मा कहते हैं कि मेरे घर में शादी है। कई जगह ट्राय किया, लेकिन दुकानदारों और सर्विस प्रोवाइडरों ने 2 हजार के नोट लेने से मना कर दिया है। सरकार को इस मामले में कुछ करना चाहिए।-
@ एक्सपर्ट कमेंट

अभय शर्मा, सीए

2 हजार के नए नोट पहले ही छपना बंद हो चुके थे। बैंक भी ये नोट जारी नहीं कर रहे थे। ज्यादातर लोगों के पास 2 हजार के नोट नहीं हैं या कम हैं। इसके लेनदेन पर प्रतिबंध नहीं है। ये नोट 30 सितंबर तक बैंक में जमा किए जा सकेंगे। यह ध्यान रहे कि बैंक इसका रिकॉर्ड रखेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो