अब घर बैठे ऑनलाइन खरीदें सोना, शुद्धता की भी होगी पूरी गारंटी

ले सकेंगे वर्चुअल ट्रायल.....

By: Ashtha Awasthi

Published: 02 Aug 2020, 12:38 PM IST

इंदौर। कोरोना के चलते काफी दिनों तक बंद पड़ी रही सराफा बाजार से व्यापारियों को बड़ा नुकसान हुआ है लेकिन अब ज्वेलर्स ऑनलाइन कारोबार शुरू करने जा रहे हैं। जी हां मध्य प्रदेश सराफा एसोसिएशन 2 अगस्त को एक पोर्टल मायसोनीजी डॉट कॉम लॉन्च कर रहा है। इस पोर्टल में मध्य प्रदेश के 33 जिलों के करीब 20 हजार ज्वेलर्स अपनी दुकानों का माल प्रदर्शित करेंगे।

बढ़ते कोरोना काल में सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखने के लिए ये शुरू किया जा रहा है। बता दें कि इस पोर्टल के तहत ग्राहक न सिर्फ ऑनलाइन गहनों की श्रृंखला देख सकेंगे बल्कि उनका वर्चुअल ट्रायल भी ले सकेंगे। इंदौर एसोसिएशन के सचिव अविनाश शास्त्री के अनुसार, प्रदेशभर के व्यापारी अपने गहनों के कैटलॉग इस पोर्टल पर डालेंगे। जिससे ग्राहक अपनी पसंदीदा दुकान का कलेक्शन देख सकेंगे और उसे खरीद सकेंगे।

मध्य प्रदेश सराफा एसोसिएशन के सचिव संतोष सर्राफ इस पोर्टल को डिजाइन कर रहे हैं। उनका कहना है कि पूरे देश में इस समय कोरोना वायरस के चलते ज्वेलरी शोरूम्स का काम प्रभावित हो रहा है। इसकी बड़ी वजह मार्केटिंग के साथ ई-शॉपिंग की सुविधा भी है। अब यह पोर्टल इस चुनौती से पार पा सकेगा। बता दें कि इस पोर्टल में रिटेलर्स के साथ होलसेलर्स और बुलियन कारोबारी भी इससे जुड़ेंगे। इसमें 30 दिनों तक ज्वेलरी को बिना शर्त वापसी की सुविधा भी रहेगी।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned