scriptअब पैरेंट्स को धमका रहा डीपीएस (DPS) प्रबंधन | NOW DPS threatening TO Parents | Patrika News

अब पैरेंट्स को धमका रहा डीपीएस (DPS) प्रबंधन

locationइंदौरPublished: Jan 16, 2018 07:14:19 pm

Submitted by:

amit mandloi

प्राचार्य कह रहे सभी शिकायतें मीडिया में लाना बंद करे, बच्चों को परेशान करने, फेल करने और प्रेक्टिकल में नंबर कम देने का कहा, धमकाने की शिकायत

threat by dps indore
इंदौर. 5 जनवरी को डीपीएस (देहली पब्लिक स्कूल) की बस का भयानक एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें चार बच्चों व ड्रायवर की मौत हो गई थी। इसके बाद मीडिया में डीपीएस प्रबंधन की लचर कार्यप्रणाली को लेकर लगातार खबरें छपी।
तब प्रबंधन ने पैरेंट्स को धमकाना शुरू कर दिया। प्राचार्य खुद मौत का शिकार हुए बच्चों के घर गए और पैरेंट्स ढांढस बधांने की बजाए धमकाने लगे। कहने लगे कि माीडियाको जानकारी देना बंद करें।
एक पैरेंट्स ने कहा कि वे बच्चों को परेशान करने, फेल करने और प्रेक्टिकल में नंबर कम देने का कह रहे हैं।

अभिभाषक वैभव बंसल के मुताबिक, जो लोग स्कूल के खिलाफ आरोप लगा रहे हैं, उन्हें धमकाया जा रहा है। चुप रहने के साथ ही बच्चों को फेल करने जैसे संंदेश पालकों तक पहुंचाए जा रहे हैं, ताकि वे कार्रवाई न करें।
टीचर बोली- ज्यादा स्पीड से चल रही थी बस
बस हादसे की जांच कर रही पुलिस टीम ने सोमवार को 3-4 टीचरों के बयान लिए। इन्होंने पहले बस के ज्यादा स्पीड में होने की बात कही। जांच अधिकारी जयंतसिंह राठौर ने मामले में डीपीएस प्राचार्य सुदर्शन सोनार के बयान के लिए मंगलवार को तलब किया है। पूर्व में भी सोनार को लसूडिय़ा थाने बुलाकर स्कूल प्रबंधन में जिम्मेदारियों की जानकारी लेकर आने के लिए कहा था। सोमवार को उन टीचरों को बयान के लिए लसूडिय़ा थाने बुलाया जो हादसे के तुरंत बाद मौके पर पहुंची थीं।
स्कूल वैन, मैजिक, रिक्शा बंद करने का आदेश वापस
बस हादसा होने के बाद बच्चों की सुरक्षा के मुद्दे पर कलेक्टर द्वारा शहर के सभी स्कूलों में बच्चों को लाने ले जाने वाली रिक्शा, वैन और मैजिक गाड़ी बंद करने के आदेश के खिलाफ हाई कोर्ट में दायर जनहित याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई। जस्टिस पीके जायसवाल और जस्टिस वीरेन्दर सिंह की कोर्ट में अतिरिक्त महाधिवक्ता मनोज द्विवेदी ने जानकारी दी कि इस संबंध में दिया गया आदेश वापस ले लिया गया है। वैकल्पिक व्यवस्था के लिए तीन माह का समय दिया गया है।

प्रशासन ने डीपीएस के अभिभावकों को बुलाया
जांच अधिकारी अपर कलेक्टर ने मंगलवार को डीपीएस के अभिभावकों को बयान के लिए बुलाया है। इसमें मृतक और घायल बच्चों के साथ ही अन्य अभिभावक भी अपनी बात रख सकते हैं। प्रशासन द्वारा डीपीएस बस हादसे की जांच की जा रही है। अपर कलेक्टर रुचिका चौहान द्वारा की जा रही जांच में सोमवार को स्कूल से जब कागजों को खंगाला गया। पुलिस व आरटीओ अधिकारियों से चर्चा की घटना की परिस्थियों की जानकारी ली गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो