scriptउपभोक्ताओं को राहत…अब किस्तों में जमा कर सकेंगे बिजली बिल | Now electricity bills will be able to be deposited in installments | Patrika News

उपभोक्ताओं को राहत…अब किस्तों में जमा कर सकेंगे बिजली बिल

locationइंदौरPublished: May 25, 2020 10:06:47 am

Submitted by:

Uttam Rathore

कोरोना काल में पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी ने लिया फैसला, सही रीडिंग बताने पर तत्काल बिल सुधारने के आदेश

उपभोक्ताओं को राहत...अब किस्तों में जमा कर सकेंगे बिजली बिल

उपभोक्ताओं को राहत…अब किस्तों में जमा कर सकेंगे बिजली बिल

इंदौर. कोरोना संकट में बिजली उपभोक्ताओं को बिल की राशि किस्तों में जमा करने की राहत दी गई है। इसके साथ ही लॉक डाउन के चलते जो आंकलित खपत के बिल दिए गए हैं, उसको लेकर यदि उपभोक्ता सही रीडिंग देते हैं तो तत्काल बिल सुधारे जाएंगे।
पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक विकास नरवाल ने अफसरों को आदेश जारी किया है कि अभी कोरोना संकट का समय है, यदि कोई उपभोक्ता मजबूरी के चलते पूरा बिल चुकाने में समर्थ नहीं हैं और किस्तों में रकम अदा करना चाहता है तो उससे पार्ट में राशि लेकर रसीद दी जाए। नरवाल ने बिजली की सतत व वर्तमान समय की आपूर्ति, बिल सुधार के प्रयास और तरीकों की जानकारी उपभोक्ताओं व जनप्रतिनिधियों को देने के आदेश भी दिए हैं। यदि किसी फीडर पर फाल्ट हो गया है तो उसकी सूचना भी वाट्सएप ग्रुप या फोन से प्रमुख उपभोक्ता या जन प्रतिनिधियों को दी जाए, ताकि मैदानी अमले की सूचना समय पर उन्हें मिलती रहे।
टू-व्हीलर से हो रही वसूली
घर-घर से बिजली बिल राशि टू व्हीलर के माध्यम से वसूल करना कंपनी ने शुरू कर दिया है। इसके लिए करीब 150 युवाओं ने पंजीयन करवाया है। दो दिन में सात हजार घरों से राशि प्राप्त कर ई-रसीद दी गई है। कंपनी ने कंटेनमेंट एरिया के बाहर अपने 31 जोनल ऑफिसों पर भुगतान केंद्र खोल दिए हैं, वहीं छूट देकर ऑनलाइन पैसा भी जमा करवा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो