scriptइस एयरपोर्ट से अब विदेश जाना होगा आसान | Now indore airport is international airport news | Patrika News

इस एयरपोर्ट से अब विदेश जाना होगा आसान

locationइंदौरPublished: May 29, 2019 08:04:54 pm

अब यहीं बनेगा वीजा, होगा विदेशी यात्रियों का रजिस्ट्रेशनकेंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए गजट नोटिफिकेशन में इंदौर एयरपोर्ट में जांच चौकी स्थापित करने की सूचना
 

indore airport is international airport

laveen ohval

इंदौर । देवी अहिल्या बाई होलकर एयरपोर्ट इंदौर को बुधवार को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए इमीग्रेशन चेक पोस्ट का दर्जा मिल गया है। केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए गजट नोटिफिकेशन में इंदौर एयरपोर्ट में जांच चौकी स्थापित करने की सूचना दी गई है। आज प्राप्त हो गया है। इस नोटिफिकेशन में इमीग्रेशन चेक पोस्ट मंजूर किए जाने के साथ अब इंदौर से अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करना आसान हो जाएगा। इससे अब इंदौर एयरपोर्ट पर ही वीजा जारी करने, विदेशी यात्रियों के रजिस्ट्रेशन, विदेश जाने की अनुमति प्राप्त की जा सकेगी। इंदौर एयरपोर्ट से लगभग 89 उड़ानें रोजाना देश के कई शहरों के लिए उपलब्ध है।
इंदौर के नवनिर्वाचित सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि बुधवार को केंद्र सरकार से इंदौर को एक बड़ी सौगात मिली है। इंदौर एयरपोर्ट के लिए इमिग्रेशन चेक पोस्ट मंजूर किया गया है। इससे अब इंदौर से विदेश जाने व अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का रास्ता साफ हो गया है।
देवी अहिल्या बाई होलकर एयरपोर्ट इंदौर की अधिकारी अर्यमा सान्याल ने बताया कि अब यहां एक इमिग्रेशन चेक पोस्ट स्थापित किया जाएगा। जिसमें विदेश जाने वाले यात्रियों को कई सुविधाएं मिलेंगी। उल्लेखनीय है कि पूर्व सांसद एवं लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा इंदौर एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने के लिए लंबे समय से प्रयास किए गए थे।
पिछले कुछ सालों में शहर से विदेश जाने वाले यात्रियों की संख्या में भी बड़ा इजाफा हुआ है। सांसद लालवानी ने कहा कि इंदौर को पीएम नरेंद्र मोदी ने बड़ा तोहफा दिया है। अब इंदौर एयरपोर्ट से जल्द इंटरनेशनल उड़ानें शुरू होंगी। यहां इमीग्रेशन चेक पोस्ट पर सक्षम अधिकारियों की नियुक्ति की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो