scriptNow Khajrana Ganesh Darshan Will Be At Short Distance And Time | Indore News : अब कम दूरी और समय में होंगे खजराना गणेश के दर्शन | Patrika News

Indore News : अब कम दूरी और समय में होंगे खजराना गणेश के दर्शन

कनाडिय़ा से खजराना गणेश मंदिर लिंक रोड का निर्माण शुरू , 1.5 किलो मीटर तक बनेगी 60 फीट चौड़ी सड़क

इंदौर

Updated: April 16, 2022 09:34:50 am

इंदौर. लंबे समय से अटके पड़े कनाडिय़ा से खजराना गणेश मंदिर तक लिंक रोड बनाने का मुहूर्त निकालकर नगर निगम ने काम शुरू कर दिया है। रोड निर्माण का श्रीगणेश करते हुए खुदाई का काम शुरू कर रास्ते को समतल किया जा रहा है। 1.5 किलो मीटर तक 60 फीट चौड़ी सडक़ बनाई जाएगी। इससे कम दूरी और समय में भक्त भगवान खजराना गणेश के दर्शन कर पाएंगे। इधर, रोड चौड़ीकरण में कोई निर्माण कार्य बाधित नहीं है। साइट क्लीयर होने से निगम को सडक़ बनाने में कोई दिक्कत नहीं होगी।
Good News : अब कम दूरी और समय में होंगे खजराना गणेश के दर्शन
Good News : अब कम दूरी और समय में होंगे खजराना गणेश के दर्शन
कनाडिय़ा रोड पर प्रेम बंधन गार्डन के सामने से गोयल नगर होते हुए खजराना गणेश मंदिर पार्किंग तक लिंक रोड का निर्माण निगम योजना शाखा करने जा रही है। वर्तमान में कनाडिय़ा एवं पूर्वी क्षेत्र के लोगों को खजराना गणेश मंदिर में दर्शन करने जाने के लिए पहले बंगाली चौराहा और फिर खजराना चौराहा होते हुए पहुंचना पड़ता है। यह देखते हुए कनाडिय़ा रोड पर प्रेम बंधन गार्डन की शासकीय भूमि के रास्ते गोयल नगर होते हुए खजराना गणेश मंदिर तक लिंक रोड निगम बनाने जा रही है, जो कि 18 मीटर यानी 60 फीट चौड़ा और लगभग 1350 मीटर यानी 1.5 किलोमीटर लंबी बनेगी। इस लिंक रोड के बनने से कनाडिय़ा एवं अन्य क्षेत्र के लोग सीधे ही खजराना गणेश मंदिर की पार्किंग तक कम समय और कम दूरी में पहुंच जाएंगे। साथ ही भगवान श्री गणेश के दर्शन का लाभ प्राप्त कर सकेंगे।
Good News : अब कम दूरी और समय में होंगे खजराना गणेश के दर्शनखर्च होंगे 9 करोड़ से ज्यादा और 11 महिने में बनेगा रोड

रोड निर्माण पर निगम 9 करोड़ 16 लाख 46 हजार 650 रुपए खर्च करेगा। इसके लिए जहां पिछले दिनों टेंडर जारी हो गए थे, वहीं सीमांकन और सर्वे होने के बाद अब कल से सडक़ बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। अभी रोड की खुदाई कर समतल किया जा रहा है। इसका श्रीगणेश योजना शाखा के अपर आयुक्त अभय राजनगांवकर, अधीक्षण यंत्री अशोक राठौर, सहायक यंत्री नरेश जायसवाल, तहसीलदार धीरेंद्र पाराशर, नायब तहसीलदार राहुल गायकवाड की मौजूदगी में हुआ। इन अफसरों ने रोड का निरीक्षण भी किया। योजना शाखा के अफसरों का कहना है कि रोड चौड़ीकरण में कोई निर्माण कार्य बाधित नहीं हैं। साइड क्लीयर होने से निगम को सडक़ बनाने में कोई दिक्कत नहीं होगी। साथ ही रोड निर्माण को लेकर जो 11 माह की मियाद रखी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्पवाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.