राहत: महंगे टिकट से मिलेगा छुटकारा, अब रेलवे स्टेशन पर 10 रुपए में मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट

5 रुपए से 50 रुपए तक बढ़ गया था प्लेटफार्म टिकट....

By: Ashtha Awasthi

Published: 06 Oct 2021, 02:16 PM IST

इंदौर। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की दर में संशोधन किया गया है। बुधवार से मंडल के सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की दर 10 रुपए की जा रही है। दरअसल, कोरोना संक्रमण के दौरान रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दो श्रेणियों में टिकट की दर निर्धारित की गई थी। इसमें मंडल के 9 महत्वपूर्ण व भीड़भाड़ वाले स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की दर 30 रुपए व शेष छोटे स्टेशनों पर 10 रुपए निर्धारित की गई थी।

बड़े स्टेशनों में इंदौर स्टेशन भी शामिल था, जहां पर प्लेटफार्म टिकट दर 30 रुपए की गई थी। अब कोरोना संक्रमण में कमी व यात्रियों की सुविधा को देखते हुए सभी स्टेशनों पर फिर से प्लेटफार्म टिकट की दर बदलकर 10 रुपए की जा रही है ।

5 रुपए से 50 रुपए तक बढ़ गया था प्लेटफार्म टिकट

जानकारी के लिए बता दें कि साल 2014 के पहले तक प्लेटफार्म टिकट की दर 5 रुपए थी। इसे पहले 10 रुपए और कोविड की दूसरी महामारी के दौरान 30 रुपए से लेकर 50 रुपए कर दिया गया था। इस बढ़ी हुई कीमत को लेकर सियासत भी हुई, लेकिन तब रेलवे ने कोविड में भीड़ को नियंत्रित करने का हवाला देकर इसका बचाव किया था।

वहीं रेलवे ने स्पष्ट कर दिया है कि बिना प्लेटफार्म टिकट के कोई चैकिंग में मिला तो उसे 500 रुपए तक जुर्माना देना पड़ेगा। स्टेशन प्लेटफार्म में प्रवेश करने वाले प्लेटफार्म टिकट लेकर ही प्रवेश करें।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned