ना हो परेशान, अब कीजिए SMS और घर में पहुंच जाएगा सामान

वाट्सअप या टेक्सट मैसेज कर राशन सामाग्री का ऑर्डर दे सकते हैं

By: Devendra Kashyap

Published: 18 Apr 2020, 11:51 AM IST

इंदौर. लॉकडाउन 2 में आम नागरिकों को राहत देने के लिए नगर निगम मे एक नया प्रयोग शुरू किया है। इसके तहत हर जोन और वार्ड में निगम सिस्टम से जुड़ने वाले दुकानदारों को नंबर पर्ची छपवाएं गए हैं। इन नंबरों पर वाट्सअप या टेक्सट मैसेज कर राशन सामाग्री का ऑर्डर दे सकते हैं। आपके ऑर्डर के अनुसार, दुकानदार आपके घर सामान पहुंचा देंगे।

15 वस्तुएं ही दी जाएगी

जानकारी के अनुसार, इस सिस्टम में भी नगर निगम द्वारा तय किए गए 15 वस्तुएं ही दी जाएगी, इनमें आटा, दाल, चावल, खाद्य तेल, चीनी, चायपत्ती, दूध पावडर, नमक, मसाले, साबुन और आलू-प्याज शामिल हैं। इसके अलावे अन्य सामान नहीं दी जाएगी।

पर्ची में रूट प्रभारी का नंबर

लोगों को दी जाने वाली पर्ची में रूट प्रभारी के मोबाइल नंबर भी दिए गए हैं। अगर सामान मंगाने में कोई परेशानी हो या किसी तरह की शिकायत हो तो आप कॉल कर सकते हैं। इसके अलावे निगम द्वारा बनाई गई हेल्प लाइन नंबर 0731-2583839 पर कॉल कर शिकायत कर सकते हैं।

सुपर स्टोर फेल!

दरअसल, लॉकडाउन के दौरान घरों में किराना सामान पहुंचाने में सुपर स्टोर फेल हो गए हैं क्योंकि मांग के अनुसार वे घरों तक सामान नहीं पहुंचा पा रहे थे। ऐसे में इन समस्याओं को दूर करने के लिए घर-घर पर्ची वितरण कर लोकल दुकानदारों का नंबर दिएं जा रहे हैं ताकि लोगों के घरों तक समय से सामान पहुंच जाए और लोगों को घर से बाहर निकलने की जरूरत ना पड़े।

Show More
Devendra Kashyap
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned