scriptCoronavirus Lockdown : अब वाट्सअप पर आएगा फोन का बिल | Now the phone bill will come on WhatsApp | Patrika News

Coronavirus Lockdown : अब वाट्सअप पर आएगा फोन का बिल

locationइंदौरPublished: Apr 04, 2020 12:08:02 pm

Submitted by:

Sanjay Rajak

Coronavirus Lockdown :कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन जारी है। इधर बीएसएनएल ने अपना पोस्टपेड मोबाइल और लैंडलाइन का बिल जारी कर दिया है। हमेशा की तरह ये बिल डाक विभाग के माध्यम से ही भेजे जाएंगे। लेकिन कई उपभोक्ताओं की शिकायत रहती है कि उन्हें बिल नहीं मिलते। इसके बाद अब बीएसएनएल उपभोक्ताओं बिल उनके मोबाइल और ईमेल पर उपलब्ध कराने जा रहा है।

BSNL, Airtel Extend Prepaid Validity, to Credit Rs 10 Talk Time

BSNL, Airtel Extend Prepaid Validity

इंदौर. कोविड-१९ संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन जारी है। इधर बीएसएनएल ने अपना पोस्टपेड मोबाइल और लैंडलाइन का बिल जारी कर दिया है। हमेशा की तरह ये बिल डाक विभाग के माध्यम से ही भेजे जाएंगे। लेकिन कई उपभोक्ताओं की शिकायत रहती है कि उन्हें बिल नहीं मिलते। इसके बाद अब बीएसएनएल उपभोक्ताओं बिल उनके मोबाइल और ईमेल पर उपलब्ध कराने जा रहा है। इसके लिए उपभोक्ता को अपना मोबाइल नम्बर या ई मेल, विभाग के वाट्सअप नंबर पर जारी करना होगा। इसके बाद बिल ऑन लाइन भी भरा जा सकेगा।
बीएसएनएल ने 5 तारीख़ को अपने टेलीफोन उपभोक्ताओं को मासिक बिल जारी करता है। लेकिन कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन के कारण अप्रैल माह में जारी किए जाने वाले टेलीफोन बिल्स प्रिंट और डाक द्वारा वितरित करने में देरी हो सकती है।
जीएम संजीव सिंघल ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं के ईमेल विभाग के पास है उन्हें तो बिल भेज दिया जाएगा। लेकिन अन्य उपभोक्ताओं को भी टेलीफोन के बिल प्राप्त हो सके इसके लिए विभाग ने एक व्हाट्सअप नम्बर 8989500024 जारी किया है, जिस पर उपभोक्ताअपना नाम, वह टेलीफोन नम्बर , जिसका बिल प्राप्त करना है और वह नम्बर, जिस पर बिल एसएमएस किया जा सके और अपनी ईमेल भेज कर अपना बिल प्राप्त कर उसका निर्धारित समयावधि में भुगतान कर सकता है। इस सुविधा से आने वाले समय में भी ईमेल पर बिल प्राप्त किया जा सकेगा। उपभोक्ताओं को कार्यालय आने की जरूरत नहीं है, वे अपना बिल ऑन लाइन भी जमा कर सकते है।

ट्रेंडिंग वीडियो