इंडियन आर्मी की तर्ज पर अब पुलिस वालों को मिलेगी कैंटीन की सुविधा

- कर दी गई है कैंटीन की शुरुआत

By: Ashtha Awasthi

Updated: 28 Oct 2020, 12:49 PM IST

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में अब इंडियन आर्मी की तर्ज पर अब पुलिस वालों को भी कैंटीन (canteen) की सुविधा दी जा रही है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते हुए लॉकडाउन (lockdown) के बाद पुलिसकर्मियों को राशन व अन्य सामग्रियों के लिए काफी परेशान होना पड़ रहा था। इस बात की जानकारी जैसे ही वरिष्ठ अधिकारियों को हुई तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से इंदौर के डीआरपी लाइन में एक कैंटीन की शुरुआत कर दी। इस कैंटीन में पुलिसवालों को राशन के साथ ही रोजमर्रा की जरूरत का सामान मिल सकेगा।

cpc3.jpg

आई कार्ड दिखाने पर मिलेगी छूट

शहर में आला अधिकारियों ने इंदौर के डीआरपी लाइन में पुलिसकर्मियों के लिए एक कैंटीन की शुरुआत की है। इस कैंटीन में रोजमर्रा के साथ ही किराने का सामान उपलब्ध रहेगा और पुलिसकर्मी अपने आई कार्ड को दिखाकर यहां पर दो पर्सेंट छूट का लाभ उठाकर किसी भी सामान को यहां से खरीद सकते हैं।

की जाएगी मदद

खोली गई कैंटीन में आने वाले समय में यहां पर कई और तरह के सामान भी उपलब्‍ध कराए जाएंगे। इतना ही नहीं इस कैंटीन में जो भी सामान बेचा जाएगा उससे जो भी लाभमिले गा, वो भी पुलिस वेलफेयर में जाएगा। इससे यदि कोई पीड़ित परिवार को किसी तरह की कोई समस्या है तो उस पुलिस वेलफेयर के माध्यम से उसकी मदद की जाएगी।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned