scriptशिफ्ट हुई शराब दुकान, ठेकेदार ने छकाया लंगर | now wine shop shifte to other place | Patrika News

शिफ्ट हुई शराब दुकान, ठेकेदार ने छकाया लंगर

locationइंदौरPublished: Jun 02, 2018 12:24:34 am

Submitted by:

amit mandloi

रहवासी से लेकर विधायक तक हुए शामिल पत्रिका ने की थी रहवासियों की आवाज बुलंद
 

ida wine shop

शिफ्ट हुई शराब दुकान, ठेकेदार ने छकाया लंगर

इंदौर. आखिरकार एमआर-९ चौराहा शराब दुकान शुक्रवार को शिफ्ट हो ही गई। रहवासियों ने दुकान के विरोध में लंबा संघर्ष किया था, जिनकी आवाज को पत्रिका ने उठाकर बुलंद किया। शुक्रवार शाम शराब ठेकेदार भाटिया ने विरोध कर रहे रहवासियों को लंगर छकाया, जिसमें एक हजार से अधिक रहवासी सहित विधायक महेंद्र हार्डिया भी शामिल हुए। उन्होंने इसे रहवासियों की जीत बताया। ठेकेदार ने दुकान को रिंग रोड स्थित स्कीम ९४ सी में कमर्शियल प्लॉट पर शिफ्ट कर ली है।
मालूम हो, दो माह से देशी और विदेश शराब दुकान के साथ ही अहाता के विरोध में संघर्ष कर रहे रामकृष्णबाग के रहवासियों की आवाज बन पत्रिका ने इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया। रहवासियों के साथ विधायक महेंद्र हार्डिया और क्षेत्रीय पार्षद संजय कटारिया भी खड़े रहे। विधायक हार्डिया रहवासियों के साथ कलेक्टर निशांत वरवडे और आबकारी विभाग से मिले, लेकिन दुकान शिफ्ट नहीं हो पा रही थी। इसके बाद विधायक ने आइडीए अध्यक्ष शंकर लालवानी से चर्चा कर रणनीति तैयार की। आइडीए सीइओ गौतम सिंह ने सख्ती दिखाते हुए स्कीम ९४ में आइडीए की जमीन पर दुकान को बगैर अनुमति के अतिक्रमण मानते हुए हटाए जाने के लिए अफसरों का दल भेजा। जहां विवाद के बाद ठेकेदार को आइडीए अफसर राजकुमार हलधर ने ३१ मई तक का समय दिया।
कोर्ट में खारिज हुआ आवेदन
समय मिलने पर ठेकेदार कोर्ट चला गया, जहां कोर्ट ने उसका आवेदन खारिज कर दिया। कोर्ट के निर्देश पर प्रशासन ने दुकान का फिर से सीमांकन कराया, जिसमें दुकानें और अहाता आइडीए की स्कीम ९४ पर पाए गए। ठेकेदार ने बुधवार को ही आइडीए अफसरों को अंडरटेकिंग देकर वक्त मांगा था, जिसके बाद शुक्रवार को दुकान शिफ्ट कर दी गई।
पत्रिका ने उठाया मुद्दा

यह जनता की जीत है। शहर में पहली बार एेसा हुआ है कि विरोध करने वालों को ठेकेदार लंगर छका रहा है। पत्रिका ने इस मुद्दे को लगातार प्रमुखता से उठाया और जनता की आवाज बना।
– महेंद्र हार्डिया, विधायक
रानीबाग रहवासियों को कोर्ट के फैसले का इंतजार

इधर, खंडवा रोड रानीबाग में शिफ्ट हुई शराब दुकान को लेकर विरोध के स्वर दूसरे दिन भी शांत रहे। रहवासियों ने बताया, उन्हें ठेकेदार ने आश्वासन दिया है कि वह कोर्ट में गया है। दो दिन में फैसला आ जाएगा। हम फैसले के बाद ही आगे की रणनीति बनाएंगे। दुकान यहां से जब तक शिफ्ट नहीं होगी, शांतिपूर्वक विरोध जारी रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो