अब यात्रा के साथ ट्रेन में कीजिए शॉपिंग, रेलवे दे रहा ये सुविधा

अब यात्रा के साथ ट्रेन में कीजिए शॉपिंग, रेलवे दे रहा ये सुविधा

Hussain Ali | Publish: Apr, 29 2019 12:30:00 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

अब यात्रा के साथ ट्रेन में कीजिए शॉपिंग, रेलवे दे रहा ये सुविधा

इंदौर. पश्चिम रेलवे स्टशनों को हाईटेक बनाने के साथ ही ट्रेनों में लगातार सुविधा बढ़ा रहा है। हाल ही में पश्चिम रेलवे ने मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस में शॉपिंग की सुविधा शुरू की है। इसी कड़ी को आगे बढ़़ाते हुए अब रतलाम मंडल के इंदौर स्टेशन से चलने वाली भी कुछ ट्रेनों में इस तरह की सुविधा शुरू करने जा रहा है।

जानकारी के अनुसार पश्चिम रेलवे 16 ट्रेनों में शॉपिंग सुविधा शुरू करने जा रहा है। यह सुविधा एसी कोच में ही रहेगी। यात्री अपनी सीट पर बैठे हुए शॉपिंग कर सकेंगे। रेलवे द्वारा अधिकृत लोग ईयरफोन, गैजेट्स, परफ्यूम, स्कीन केयर प्रोडक्ट्स, हैंड बैग, घड़ी, पर्स, गिफ्ट आइटम्स, कॉस्टमेटिक्स व अन्य कंज्यूमर सामान बेचेंगे। इस सर्विस में खाने-पीने का सामान शामिल नहीं होगा। इस सेवा के लिए रेलवे टेंडर जारी कर रहा है। लाइसेंस मिलने के बाद कॉन्ट्रेक्टर ट्रेन में अपने दो सेल्स एक्जीक्यूटिव तैनात करेगा। विशेष ड्रेस में तैनात ये एक्जीक्यूटिव अपने साथ पीओएस मशीन रखेंगे, ताकि डिजिटल पेमेंट हो सके। इनके पास सामान का कैटलॉग भी रहेगा। रेलवे के अनुसार, शॉपिंग की यह सुविधा सुबह 8 से रात 9 बजे तक रहेगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned