scriptWorld Cup 2023: वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगा भारत, इंदौर में भी खेला जाएगा मैच | odi world cup 2023 schedule indore holkar stadium | Patrika News

World Cup 2023: वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगा भारत, इंदौर में भी खेला जाएगा मैच

locationइंदौरPublished: Mar 22, 2023 11:49:20 am

Submitted by:

Manish Gite

odi world cup 2023 schedule- 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला है वर्ल्ड कप, इंदौर के होलकर स्टेडियम में होगा अंतरराष्ट्रीय मैच…।

holkar.png

भोपाल। आइसीसी वन डे विश्वकप की मेजबानी भारत कर रहा है। सभी मैच भारत में होंगे और यह 5 अक्टूबर से शुरू होंगे। इस दौरान मध्यप्रदेश के इंदौर में भी एक मैच का आयोजन होगा।

5 अक्टूबर से शुरू होने वाले विश्वकप में इंदौर के होलकर स्टेडियम में भी एक मैच खेला जाएगा। वनडे वर्लड कप के शेड्यूल का खुलासा भी हो गया है। यह पहली बार है जब भारत अकेले इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्ल्ड कप का फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (bcci) ने इस बड़े क्रिकेट आयोजन के लिए एक दर्जन शहरों को चुना है। इसमें बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, राजकोट और मध्यप्रदेश का इंदौर शामिल है।

 

30 हजार की क्षमता वाला है होलकर स्टेडियम

इंदौर का होलकर स्टेडियम 30 हजार की क्षमता वाला स्टेडियम है। इसका नाम मराठा राजवंश होलकर के नाम पर रखा गया है। जो इंदौरवासियों के लिए सम्मानजनक माना जाता है। जबकि इस स्टेडियम में पवेलियन, गैलरी औरस्टैंड का नामकरण खिलाड़ियों के नाम पर किया गया है। होलकर क्रिकेट स्टेडियम का नाम पहले महारानी उषा राजे ट्रस्ट क्रिकेट ग्राउंड के नाम से जाना जाता था। लेकिन साल 2010 में मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ ने इसका नाम बदल दिया और मराठा राजवंश होलकर के नाम पर इसका नाम कर दिया। हालांकि साल 2006 से इस स्टेडियम में इंटरनेशनल मैच खेले जा रहे है। इंदौर शहर में यह दूसरा क्रिकेट स्टेडियम है। 31 मार्च 2001 से पहले नेहरू स्टेडियम में इंटरनेशनल मैच होते थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो