scriptदोपहर में अफसरों ने बंद करवाया स्कूल, सुबह से दोबारा हुआ शुरू | Officers closed school in the afternoon, resumed from morning | Patrika News

दोपहर में अफसरों ने बंद करवाया स्कूल, सुबह से दोबारा हुआ शुरू

locationइंदौरPublished: Sep 25, 2019 10:58:49 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

स्कूल संचालक की मनमानी जारी, अब विभाग करेगा वैधानिक कार्रवाई

दोपहर में अफसरों ने बंद करवाया स्कूल, सुबह से दोबारा हुआ शुरू

दोपहर में अफसरों ने बंद करवाया स्कूल, सुबह से दोबारा हुआ शुरू

इंदौर. न्यूज टुडे. अंजलि नगर स्थित एमपी किड्स स्कूल की मान्यता खत्म हुए कई दिन हो चुके है, बावजूद स्कूल संचालक द्वारा स्कूल चलाया जा रहा था। मंगलवार दोपहर को प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी व अन्य अफसर स्कूल पहुंचे और प्रबंधन को बुधवार यानी आज से स्कूल का संचालन बंद के लिए कहा और पंचनामा बनाया। बावजूद आज सुबह फिर से स्कूल का संचालन शुरू हो गया है। उल्लेखनीय है कि एमपी किड्स स्कूल की मान्यता मार्च 2019 में ही समाप्त हो चुकी है। इसके बाद मामला कोर्ट चला गया था। कोर्ट से भी स्कूल की मान्यता को निरस्त माना गया है। इसके बाद डीईओ जैन के निर्देश पर स्कूल बंद करने संबंधित कार्रवाई शुरू की गई है। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा था कि मान्यता के नवीन आवेदन कर नियमानुसार मान्यता ले।
४ सितंबर को संयुक्त संचालक मनीष वर्मा और प्रभारी डीईओ राजेंद्र मकवानी ने बीआरसी और संकुल प्राचार्य को कार्रवाई करने के लिए कहा था। लेकिन इन दोनंो महज नोटिस चस्पा कर खानापूर्ति कर दी गई थी। इस मामले में शिकायतकर्ता द्वारा दोबारा आपत्ति लेने और बीआरसी की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए स्कूल पर कार्रवाई के लिए कहा गया। इसके बाद मंगलवार को जिला प्रशासन की ओर से गठित पांच सदस्यीय दल स्कूल पहुंचा। स्कूल प्रबंधन से उपस्थिति रजिस्टर आदि जमा करने को कहा, लेकिन स्कूल संचालक दिलीप बुधानी ने इनकार कर दिया। इस पर उसे कहा गया कि वह तीन दिन में सभी 350 बच्चों को टीसी दे, ताकि वे किसी और स्कूल में एडमिशन ले सकें, अगर तीन दिन में सभी बच्चों को टीसी देकर सारे रिकॉर्ड विभाग के कार्यालय में जमा नहीं कराए गए तो स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो