scriptप्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे रहे अफसर | Officers engaged in preparations for Prime Minister's program | Patrika News

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे रहे अफसर

locationइंदौरPublished: Feb 17, 2022 09:53:00 pm

गुरूवार को भी पहुंचे ट्रेचिंग ग्राउंड, शहर के प्रबुद्ध नागरिकों और संगठनों की बुलाई बैठक

बायोमेथिनाइजेशन प्लांट का दौरा करने पहुंचे अफसर

बायोमेथिनाइजेशन प्लांट का दौरा करने पहुंचे अफसर

इंदौर. ट्रेचिंग ग्राउंड में बनाए गए एशिया के सबसे बड़े बायोमेथिनाइजेशन प्लांट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन के कार्यक्रम की तैयारियों में गुरूवारको नगर निगम के अफसर जुटे रहे। प्रधानमंत्री मोदी 19 फरवरी को दोपहर एक बजे इस प्लांट का वर्चुअली तरीके से उद्घाटन करेंगे।
इस प्लांट को लेकर प्रधानमंत्री द्वारा व्यक्तिगत रूचि लेने की जानकारी मिलने के बाद नगर निगम ने इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी कर ली है। इस कार्यक्रम का 400 से ज्यादा नगरीय निकायों में लाइव प्रसारण भी किया जाएगा। इसमें देश के 20 राज्यों के स्वच्छ भारत मिशन के मिशन डायरेक्टर भी शामिल होंगे। इसमें केंद्र और अन्य राज्यों के भी अधिकारी भाग लेंगे। येे सभी शहर में किए गए कामों का निरीक्षण करने के लिए शहर में भी घूमेंगे। इसके चलते निगम के अफसरों के साथ ही कलेक्टर मनीष सिंह भी गुरूवार को ट्रेचिंग ग्राउंड पहुंचे। यहां पर उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर किए जा रहे कामों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही कार्यक्रम में आने वालों के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की भी जानकारी ली। इसके साथ ही शहर के प्रबुद्ध नागरिकों और संगठनों की बैठक भी कलेक्टर सिंह और निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने गुरूवार शाम को ली। इस बैठक में उन्होंने कार्यक्रम के साथ ही शहर में इस दौरान सफाई व्यवस्था रखनेे में जनता का सहयोग मांगा है। वहीं कार्यक्रम के बारे में भी सभी को जानकारी दी।
मुख्यमंत्री के शामिल होने को लेकर संशय
इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को भी शामिल होना है। लेकिन उनके कोरोना पॉजिटीव होने के बाद इस कार्यक्रम में व्यक्तीगत तौर पर शामिल होने को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। हालांकि मुख्यमंत्री के भी विडियो कांफ्रेसिंग से कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर व्यवस्था नगर निगम द्वारा की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो