script

नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष से अब चिढऩे लगे अफसर, जाने क्या है मामला

locationइंदौरPublished: Feb 13, 2019 10:54:14 am

Submitted by:

Uttam Rathore

नेता प्रतिपक्ष फौजिया अलीम फिर पहुंचीं संभागायुक्त के पास, बोलीं- नहीं सुनते अफसर और परिषद की बैठक बुलाओ इसी महिने

indore nagar nigam

नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष से अब चिढऩे लगे अफसर, जाने क्या है मामला

इंदौर. निगम के कामकाज व अफसरों की शिकायत लेकर मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष एक बार फिर संभागायुक्त के पास पहुंच गई। इस दौरान उन्होंने 31 जनवरी को बुलाई गई परिषद बैठक को महज 3 घंटे में खत्म करने की बात रखते हुए इस महीने फिर से परिषद सम्मेलन रखने की मांग रखी, वहीं उन्होंने कहा कि नगर निगम में 40 से ज्यादा वकील हैं, इनमें से काम नहीं करने वालों को बाहर किया जाए।
नेता प्रतिपक्ष फौजिया अलीम की मांग पर संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने निगमायुक्त आशीष सिंह से बात कर सम्मेलन जल्द बुलाने का आश्वासन दिया है। मुलाकात के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने निगम में आए प्रतिनियुक्ति वाले अफसरों सहित काम न करने वाले वकीलों को बाहर का रास्ता दिखाने के लिए भी ज्ञापन दिया। इसमें बताया गया कि निगम में कई वर्षों से अफसर टिके हुए हैं। इनके विभाग बदल दिए जाते हैं, पर तबादले नहीं होते हैं। नगर निगम में 40 से ज्यादा वकील हैं, जिन्हें पगार दी जा रही, पर काम कुछ नहीं करते हैं। इनकी जांच करवाकर बाहर का रास्ता दिखाया जाए। संभागायुक्त त्रिपाठी से मुलाकात के दौरान जोन अध्यक्ष नियुक्ति, मोहल्ला समिति गठन, आवारा कुत्तों की नसबंदी करने वाली संस्था वेट सोसायटी फार एनिमल वेलफेयर के कामों की जांच कराने की बात रखी गई। इन सभी मांग पर जल्द से जल्द कार्रवाई का आश्वासन संभागायुक्त ने दिया है।
अब चिढऩे लगे अफसर
निगम के हर छोटे से छोटे मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष अलीम शिकायत लेकर संभागायुक्त त्रिपाठी के पास पहुंच जाती हैं। इसके बाद अफसरों की क्लास लग जाती है। नेता प्रतिपक्ष की इस हरकत से अब अफसर चिढऩे लगे हैं। साथ ही कहने लगे हैं कि संभागायुक्त के यहां बार-बार शिकायत के बाद अपमानित होने से अच्छा है कि अलीम हमारा तबादला ही करवा दें। गौरतलब है कि पिछले दिनों अलीम के कामकाज को लेकर महापौर मालिनी गौड़ ने भी नाराजगी जाहिर की थी। महापौर ने उन्हें नियम का उल्लघंन न करने सहित अनुशासन और मर्यादा में रहने की सीख दी थी। इसके बाद अलीम ने भी महापौर की कार्यशैली को लेकर पलटवार किया था।
मुख्यमंत्री और मंत्री से करेंगे शिकायत
नेता प्रतिपक्ष अलीम ने कहा कि संभागायुक्त के आदेश का पालन अगर निगम अफसरों ने नहीं किया, तो इसकी शिकायत मुख्यमंत्री कमल नाथ और नगरीय विकास एंव आवास मंत्री जयवर्धन सिंह से की जाएगी। एक ही मुद्दे को लेकर कई बार शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने पर ही संभागायुक्त से मिले हंै। जब तक समस्या का हल नहीं होगा, तब तक मिलते रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो