VIDEO : लडक़े का मुंह कमोड में डालने वाले गुंडे ने बुजुर्ग के प्लॉट पर कब्जा कर बना दिया रेस्टॉरेंट

VIDEO : लडक़े का मुंह कमोड में डालने वाले गुंडे ने बुजुर्ग के प्लॉट पर कब्जा कर बना दिया रेस्टॉरेंट
VIDEO : लडक़े का मुंह कमोड में डालने वाले गुंडे ने बुजुर्ग के प्लॉट पर कब्जा कर बना दिया रेस्टॉरेंट

Hussain Ali | Updated: 23 Aug 2019, 09:00:00 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- जयपुर से शिकायत करने पहुंचे बुजुर्ग ने बताया प्लॉट पर अवैध कब्जा कर बनाया रेस्टॉरेंट, सरकारी जमीन तक नहीं छोड़ी

 

इंदौर. पुलिस द्वारा जबसे गुंडे मुख्तियार के अवैध कब्जे को नगर निगम द्वारा हटवाया गया है। तभी से अफसरों के पास उसके खिलाफ शिकायतें पहुंचने का सिलसिला जारी है। बुधवार को एक बुजुर्ग जयपुर से उसके खिलाफ एसएसपी से शिकायत करने पहुंचे। आरोप लगाया कि चार साल से विजय नगर पुलिस चक्कर कटवा रही है अब तक मामले में केस दर्ज तक नहीं हुआ। कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने खुद के प्लॉट पर हुए अवैध कब्जे के प्रमाण दिए। इसके बाद से अधिकारी उनसे मिली शिकायत की जांच में जुट गए हैं।

पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे शिकायकर्ता शीतलदास लालवानी निवासी उत्कर्ष विहार ने एसएसपी रूचिवर्धन मिश्र के समक्ष शिकायत की है। उनका आरोप है गुंडे मुख्तियार, अमिताभ जैन, निर्मला जैन, पिन्टू उर्फ आशीष मिश्रा, विमला यादव व एक पत्रकार ने मिलकर उनके स्वामित्व के राधिका कुंज स्थित प्लॉट पर कब्जा किया है। 1500 वर्गफीट के प्लॉट को उन्होंने कई वर्ष पूर्व खरीदा था। उन्होंने उक्त प्लॉट पर कोई बाउंड्रीवाल व निर्माण नहीं किया। वे अपने परिवार के साथ उक्त भूखंड की देखरेख करने लगे। उन्होंने संबंधित प्लाट की मूल रजिस्ट्री की प्रति, डायवर्शन सर्टिफिकेट की प्रति, संपत्ति कर रसीद, थाना विजयनगर में दिए गए आवेदन व कॉलोनी के नक्शे की प्रति भी बताई। फिर एसएसपी को कहने लगे वर्तमान में वे जयपुर, राजस्थान स्थित बेटे के साथ रहते है। वहां उन्होंने अखबार में इंदौर पुलिस द्वारा गुंडे मुख्तियार को गिरफ्तार व उसके द्वारा किए अवैध कब्जे को हटाने संबंधित जानकारी पढ़ी।

must read : जनरल कोच में सीट की मारामारी से मिलेगा छुटकारा, रेलवे ने कर दी ये शानदार व्यवस्था

इसके बाद वे हिम्मत कर उसके खिलाफ शिकायत करने पहुंचे। आरोप है गुंडे शेख मुख्तियार ने उनके प्लॉट पर कब्जा किया। जब वे वहां पहुंचे तो गुंडा उन्हें गुमराह करते हुए कहीं ओर स्थान पर उनका प्लॉट होना बताता रहा। इसके बाद गुंडे का करीबी फारूख ने कई बार फोन पर बात उनसे बहस व झगड़ा किया। फिर सौदा करते हुए पैसे देने की बात कही। उसी ने दलाली मांगी और फिर पैसे दिलाने की बात कही। फिर अचानक उनके प्लॉट का कब्जा 2016-17 में आशीष मिश्रा नामक व्यक्ति को दे दिया। आरोप है गुंडे ने दोनों के साथ मिलकर उक्त प्लॉट की फर्जी रजिस्ट्री करवा ली।

must read : प्रेमी को दोस्त ने कमरे में किया बंद, मिलने की जिद में प्रेमिका बालकनी से नीचे गिरी

धमकी मिलने के बाद भी पुलिस से नहीं मिली मदद

लालवानी ने बताया प्लॉट पर किसी और द्वारा कब्जा करने पर उन्होंने मजदूर बुलाकर उस पर बाउंड्रीवाल बनवाने पहुंचे। तभी गुंडे व उसके साथी वहां पहुंच उन्हें व मजूदर को अपशब्द कहे। सभी ने जान से मारने की धमकी दी तो वे विजयनगर थाने शिकायत करने पहुंचे। आरोप है थाने के कई चक्कर काटने के बाद भी उनकी सुनवाई नहीं हुई।

must read : निगमकर्मियों ने सरेराह महिलाओं पर बरसाए डंडे, भोपाल पहुंचा VIRAL VIDEO तो दो सुपरवाइजर निलंबित

अब तान दिया शेड

फरियादी ने एसएसपी को यह भी बताया कि उक्त प्लॉट पर गुंडे मुख्तियार व उसके साथी ने टीन शेड लगा दिया है। वर्तमान में वहां कोई रेस्टॉरेंट संचालित हो रहा है। यहीं नहीं वहां समीप स्थित शासकीय जमीन पर भी कब्जा किया है। वहीं प्लॉट पर जो व्यवसाय हो रहा है उसके संबंध में कोई अनुमति भी नहीं ली गई है। शिकायत करते वक्त वे कहने लगे कि उनके जीवनभर की कमाई उन्होंने प्लॉट खरीदने में लगाई। कब्जे का विरोध करने पर उन्हें व उनके परिवार को जान का खतरा है। कब्जाधारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई कर प्लॉट मुक्त कराने व उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned