scriptold people got relief from legal advice | संपत्ति के कारण अपनों ने छीना बुजुर्गों का चैन, कानूनी समझाइश से मिला सुकून | Patrika News

संपत्ति के कारण अपनों ने छीना बुजुर्गों का चैन, कानूनी समझाइश से मिला सुकून

परेशान करने वालों को कानूनी प्रावधान बताए तो मानी अपनी गलती, परेशान नहीं करने का किया वादा

 

इंदौर

Published: November 26, 2021 06:59:45 pm

इंदौर. वरिष्ठ नागरिक परामर्श केंद्र अमराई चौपाल पलासिया केंद्र में हाल ही में तीन ऐसे मामले आए जिसमें संपत्ति के कारण अपनों ने ही बुजुर्गों का सुख चैन छीन लिया था। काउंसलिंग के दौरान बेटे-बेटियों को जब कानूनी प्रावधान बताए और कार्रवाई से सामना कराया तो उन्हें गलती का अहसास हुआ।
संपत्ति के कारण अपनों ने छीना बुजुर्गों का चैन, कानूनी समझाइश से मिला सुकून
संपत्ति के कारण अपनों ने छीना बुजुर्गों का चैन, कानूनी समझाइश से मिला सुकून
पुलिस की जनसुनवाई में बुजुर्गों ने शिकायत की थी जिस पर पलासिया केंद्र में काउंसलिंग की गई। केंद्र के प्रभारी पूर्व डीएसपी एनएस जादौन के मुताबिक, पहले केस में एरोड्रम निवासी बुजुर्ग महिला ने बेटे की शिकायत की थी। महिला के तीन बेटे थे, पति का निधन हो चुका है। एक बेटे का कोरोना से निधन हो गया। उसकी पत्नी व बच्चे भी साथ रहते हैं। छोटे बेटे विनय को लेकर शिकायत की थी कि वह, उसकी पत्नी और बहू के मायके वाले बुजुर्ग महिला को परेशान कर रहे हैं। मकान पर कब्जा कर उन्हें बेदखल करना चाहते हैं। सभी को बुलाकर वरिष्ठ नागरिक के अधिकार व कानून की जानकारी दी। पुलिस कार्रवाई का भय दिखाया तो बेटे को गलती का अहसास हो गया। कभी परेशान नहीं करने का वादा करने के बाद दोनों पक्ष में समझौता हो गया।
केस 2: खजराना निवासी महिला बेटों असीर व अमन की शिकायत लेकर आई थी। संपत्ति का विवाद व भरण पोषण नहीं देने की शिकायत पर बेटों को बुलाया। कानून का पालन नहीं करने पर सजा के प्रावधान से रूबरू कराया। दोनों बेटे मां को 10-10 हजार रुपए भरण पोषण देने को तैयार हो गए एवं प्रॉपर्टी का भी विधिवत निराकरण करने की सहमति दी।
केस 3: तोड़ा इलाके की महिला ने बेटे रईस को लेकर शिकायत की कि उसने मकान बेचकर सारी राशि रख ली, अन्य को हिस्सा नहीं दिया। समझाइश के बाद बेटे ने मां के साथ अच्छा व्यवहार व अन्य भाई बहनों को प्रॉपर्टी में बराबर हिस्सा देने का वादा किया। तीनों मामलों में एनएस जादोन, केके बिड़ला, आरके शर्मा, जीएम पाठक, आनंद श्रीवास्तव और एडी पाटिल ने काउंसलिंग की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.