ओलंपिक विजेता सुशील कुमार फिर करेंगे वापसी, कहां और कैसे?

एरिना में वापसी करेंगे सुशील कुमार, 15 से 18 नवंबर तक राष्ट्रीय कुश्ती स्पर्धा

By: amit mandloi

Published: 10 Nov 2017, 10:59 PM IST

इंदौर. दो ओलंपिक पदक जीतने वाले सुशील कुमार की कुश्ती एरिना में वापसी हो रही है और खास बात यह है कि यह वापसी इंदौरी जमीं पर होगी। खेल प्रशाल में 15 से 18 नवंबर तक होने वाली 62वीं सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती स्पर्धा में वे भाग लेंगे। सुशील कुमार लंबे समय से एरिना से दूर थे। सुशील वर्तमान में जॉर्जिया में तैयारियों में व्यस्त हैं और सीधे वहां से इंदौर आएंगे। मप्र कुश्ती संघ के सचिव पप्पू यादव ने बताया कि रेलवे की टीम से उनका नाम भेज दिया है। अन्य राज्यों से भी सभी पहलवानों के भाग लेने की सहमति प्राप्त हो गई है। 29 राज्यों के अलावा सेना व रेलवे की टीमें भी शिरकत करने आ रही हैं। यह स्पर्धा इसलिए भी अहम है क्योंकि इसी आधार पर एशियाड व कॉमनवेल्थ के लिए भारतीय टीम के संभावित खिलाडिय़ों का चयन किया जाएगा।

बजरंग, साक्षी और फोगाट बहनें भी दिखेंगे
स्पर्धा में पुरुष वर्ग में लगभग 700 तथा महिला वर्ग में 200 पहलवान शिरकत कर रहे हैं। ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक व एशियन चैम्पियन बजरंग पुनिया भी दांव-पेच के जौहर दिखाएंगे। दंगल फिल्म में प्रसिद्धि पाने वाली गीता और बबीता फोगाट बहनें भी स्पर्धा में शिरकत कर रही हैं। उनके प्रदर्शन पर विशेष निगाहें रहेंगी। सभी पहलवानों की सुचारू व्यवस्था को मप्र कुश्ती संघ के अध्यक्ष मोहन यादव, ओमप्रकाश खत्री व राकेश यादव कनाड देखेंगे। 4 साल का प्रतिबंध झेलने वाले नरसिंह यादव भले मुकाबले में नहीं उतरेंगे, लेकिन वह स्पर्धा में जूनियर पहलवानों का हौसला बढ़ाने के लिए आ रहे हैं।

आईडीसीए बी ग्रेड एलिट स्पर्धा १५ को
इंदौर. आईडीसीए द्वारा एलिट बी गु्रप स्पर्धा का आयोजन 15 नवंबर से किया जाएगा। इसके लॉट्स 13 नवंबर शाम 6 बजे संभागीय संगठन कार्यालय, जिमखाना इंदौर पर डाले जाएंगे। इंदौर संभागीय क्रिकेट संगठन के उपाध्यक्ष नरेंद्र राठौर ने बताया कि इच्छुक पंजीकृत क्लब जयंत वानखेड़े व टीडी वर्मा से संपर्क करे।

 

amit mandloi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned