scriptबीच सडक़ पर पुलिसवालों ने की पति-पत्नी की पिटाई, शिकायत की तो उन्हीं पर दर्ज कर दिया केस, देखें वीडियो | On the road between the policemen beating the husband and wife | Patrika News
इंदौर

बीच सडक़ पर पुलिसवालों ने की पति-पत्नी की पिटाई, शिकायत की तो उन्हीं पर दर्ज कर दिया केस, देखें वीडियो

विधायक के भाई की बस के आगे बेबस पुलिस : पीडि़त दंपती पर ठोंका शासकीय कार्य में बाधा का मुकदमा, दंपती बोले- शिकायत करना क्या इतना बड़ा गुनाह है?

इंदौरJul 17, 2019 / 02:03 pm

रीना शर्मा

indore

बीच सडक़ पर पुलिसवालों ने की पति-पत्नी की पिटाई, शिकायत की तो उन्हीं पर दर्ज कर दिया केस, देखें वीडियो

इंदौर. विधायक के भाई की बस के आगे बेबस हुई पुलिस ने पीडि़त दंपती पर ही धारा 353 के तहत शासकीय कार्य में बाधा डालने का मुकदमा ठोंक दिया है। इसके लिए सीसीटीवी फुटेज को आधार बनाया गया है।
दावा किया जा रहा है कि शुरुआत महिला ने की थी। अफसरों ने इस बात की तफ्तीश करने की जरा जहमत नहीं उठाई कि बस क्यों छोड़ी गई, और पुलिसकर्मियों ने उसकी शिकायत पर इतनी बर्बरता क्यों दिखाई। उधर, पुलिसकर्मियों द्वारा बेरहमी से की गई पिटाई के चलते पति सुदीप बंसल की आंखों में खून उतर आया, लेकिन उसकी शिकायत पर देर रात तक पुलिसकर्मियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।
indore
सोमवार को पोलोग्राउंड चौराहे पर सदर बाजार थाने के पुलिसकर्मियों की बर्बरता के शिकार संगम नगर निवासी सुदीप और शोभा बंसल मंगलवार शाम 7 बजे एसएसपी रुचिवर्धन मिश्रा से मिलने पहुंचे। महिला का आरोप है कि एसएसपी ने उनकी शिकायत सुनी ही नहीं, उल्टे उन्हें सीसीटीवी फुटेज दिखाकर शासकीय कार्य में बाधा डालने का प्रकरण दर्ज करने की बात कहने लगीं। वे रोते-बिलखते हुए दफ्तर से बाहर निकली। मीडिया से चर्चा में शोभा ने कहा, हम अपनी पीड़ा लेकर पहुंचे थे, लेकिन अफसर हमें धमकाने की कोशिश कर रहे हैं।
हालांकि हम हार नहीं मानेंगे और इंसाफ के लिए मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री को शिकायत करेंगे। पुलिस ने टक्कर मारने वाली बस और अभद्रता करने वाले पुलिसकर्मियों पर तो कार्रवाई नहीं की, उल्टे हम पर केस दर्ज करने की बात कह रहे हैं। महिला के एसएसपी ऑफिस से निकलने के कुछ देर बाद ही दंपती पर धारा 353, 332 और 34 के तहत शासकीय कार्य में बाधा डालने का केस दर्ज कर लिया गया, जबकि उनकी शिकायत पर किसी तरह की सुनवाई नहीं की गई।
यह है मामला

indore
सोमवार रात 8.30 बजे पोलोग्राउंड चौराहे पर विधायक संजय शुक्ला के भाई गोलू शुक्ला की बस ने स्कूटर पर जा रहे सुदीप और शोभा बंसल को टक्कर मारकर गिरा दिया था। दोनों ने चौराहे पर जांच कर रहे पुलिसकर्मियों से शिकायत की तो उन्होंने बस को जाने दिया। इस पर आपत्ति जताई तो पुलिसकर्मी अभद्रता पर उतर आए और दोनों के साथ जमकर मारपीट की। सुदीप को हवालात में डाल दिया था।
1. पुलिस पिटाई से सुदीप की आंख में खून जम गया है।
2. फुटेज में शोभा को चांटा मारते साफ नजर आ रही पुलिस।
3. सुदीप की चौराहे पर इस तरह की गई पिटाई।
4. बीच-बचाव के लिए आई पत्नी, दोनों को घेर कर पीटा।
भाजपा नेता की साजिश

बस से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। ये सब भाजपा नेता हैं, और मुझे बदनाम करने के लिए षड्यंत्र कर रहे हैं। मेरे खिलाफ कुछ नहीं मिल रहा है तो उल्टे-सीधे मामलों में मेरा नाम जोड़ रहे हैं।
संजय शुक्ला, विधायक क्षेत्र क्रमांक 1

पुलिस ने तो बचाव किया

सीसीटीवी फुटेज से साफ हुआ है कि महिला ने मारपीट की शुरुआत की थी। पुलिसकर्मियों ने अपना बचाव किया। एएसआई सुरेश यादव की शिकायत पर दोनों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज किया गया है। दंपती ने जो शिकायत की है, उसकी जांच की जा रही है। दोनों को बयान के लिए बुलाया जाएगा। उनका पक्ष सुनने के बाद अफसरों को रिपोर्ट दी जाएगी, तब तक एएसआई व प्रधान आरक्षक लाइन अटैच रहेंगे।
-शेषनारायण तिवारी, सीएसपी

Home / Indore / बीच सडक़ पर पुलिसवालों ने की पति-पत्नी की पिटाई, शिकायत की तो उन्हीं पर दर्ज कर दिया केस, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो