scriptलॉक डाउन तोड़ा, 400 वाहन जब्त | On the road without reason, police seized cars, auto rickshaws | Patrika News

लॉक डाउन तोड़ा, 400 वाहन जब्त

locationइंदौरPublished: Mar 24, 2020 10:48:32 pm

बिना कारण सड़क पर आए, पुलिस ने जब्त किए कार, ऑटो रिक्शा व मैजिक वाहनदर्ज किए धारा 188 के केस, ड्राइविंग लाइसेंस होंगे निरस्त

लॉक डाउन तोड़ा, 400 वाहन जब्त

लॉक डाउन तोड़ा, 400 वाहन जब्त

इंदौर. लॉक डाउन के बाद भी कई इलाकों में लोग बिना पुख्ता कारण के सड़क पर आ गए। भीड़ रोकने के लिए प्रशासन ने लॉक डाउन किया है लेकिन कई लोग इसके पालन करने के बजाए सड़क पर घूमने आ गए। इस तरह के लोगों को पुलिस ने फटकार लगाई। निजी वाहन कार जब्त करने के साथ ही मैजिक व ऑटो रिक्शा जब्त कर लिए। दोपहिया वाहन चालक फालतू घूमे मिले तो उन्हें पकड़ा और धारा 144 का उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत केस दर्ज कर लिया। शाम तक 400 से ज्यादा वाहन जब्त हो चुके थे।
सुबह 8 बजे से सभी प्रमुख मार्गों व चौराहों पर पुलिस टीम को तैनात किया था। वाहन चालकों पर लगातार कार्रवाई की गई। पुलिस ने कई स्थानों पर धारा 144 का उल्लंघन करने पर वाहन जब्त कर लिए, कुछ स्थानों पर चालानी कार्रवाई की। राजबाड़ा पर कई लोग कार में सवार होकर घूम रहे थे। एमजी रोड टीआई राजेंद्र चतुर्वेदी के मुताबिक, यहां कार सवारों के 2-2 हजार के चालान बनाए। 20 वाहन जब्त किए। डीएसपी उमाकांत चौधरी के मुताबिक, रात 8 बजे तक सभी थानों व ट्रैफिक पुलिस ने करीब 400 वाहन जब्त किए। इसमें दो पहिया, कारें, मैजिक, ऑटो रिक्शा आदि वाहन शामिल हैै।
रिक्शा में गुजरात से जा रहा था राजस्थान
व्हाइट चर्च चौराहे पर सूबेदार नरेंद्रसिंह कुशवाह ने एक ऑटो रिक्शा को रोका। रिक्शा में एक बच्चा, एक महिला व ड्राइवर सहित चार लोग थे। चला कि यह लोग सूरत, गुजरात से धोलपुर जा रहे है। स्वास्थ्य विभाग की मदद से इन्हें मेडिकल जांच के लिए भेजा गया।
कारों के साथ एक बस भी जब्त, टेलीकालिंग कंपनी पर केस
विजयनगर पुलिस ने कुल 64 वाहन शाम तक जब्त किए, इसमें 12 कारें व एक बस भी शामिल है। धारा 188 के छह केस दर्ज हुई। टीआई तहजीब काजी के मुताबिक, टेली परफार्मेंस कॉल सेंटर आदेश के बाद भी खुला हुआ था, टेली कालिंग कंपनी में अंदर कई कर्मचारी थी। आदेश नहीं मानने पर मैनेजर दर्शन दुबे निवासी पलसीकर कॉलोनी को गिरफ्तार कर धारा 188 का केस दर्ज कर लिया।

लगभग सभी थानों में दर्ज हुए केस
शहर के लगभग सभी थानों में पुलिस ने धारा 188 के तहत केस दर्ज किए। खजराना पुलिस ने 6 केस में 12 वाहन जब्त किए, एमजी रोड ने 2 केस में 20 वाहन, संयोगितागंज ने 4 केस में 11 वाहन, आजादनगर में 4 केस में 12 वाहन, छोटी ग्वालटोली में 1 केस में 13 वाहन, हीरानगर में 2 केस में 8 वाहन, बाणगंगा में 2 केस में 18 वाहन जब्त हुए। ट्रैफिक पुलिस ने करीब 100 ऑटो रिक्शा व मैजिक जब्त किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो