scriptरेलवे की लापरवाही से दोबारा हो जाता स्टेशन पर हंगामा, पढि़ए क्या है मामला | one again disorder at the railway station | Patrika News

रेलवे की लापरवाही से दोबारा हो जाता स्टेशन पर हंगामा, पढि़ए क्या है मामला

locationइंदौरPublished: Aug 18, 2018 12:23:14 pm

Submitted by:

Sanjay Rajak

प्लेटफॉर्म पांच पर शाम तक न लाइट चालू की और न कोच रोशन हुआ, शाम 6 बजे से ही ट्रेन में सवार हो गए थे

indore

रेलवे की लापरवाही से दोबारा हो जाता स्टेशन पर हंगामा

इंदौर. सहायक लोको पायलट की परीक्षा में शामिल होने आ रहे हजारों विद्यार्थियों को लाने-ले जाने के लिए रेलवे द्वारा परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है। शुक्रवार शाम परीक्षा स्पेशल ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर पांच से रवाना हुई। आरपीएफ समझदारी नहीं दिखाता तो यहां दोबारा हंगामा हो जाता। दरअसल शाम तक न ही प्लेटफॉर्म की लाइट चालू की गई और न ही प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन के कोच को रोशन किया गया, जबकि हजारों परीक्षार्थी शाम ६ बजे से ही ट्रेन में सवार हो गए थे।
रात 8.15 बजे ट्रेन रवाना हुई। शाम ५ बजे से ही ट्रेन प्लेटफॉर्म पांच पर प्लेस हो गई थी। परीक्षा देकर आ रहे परीक्षार्थी सीधे ट्रेन में बैठ रहे थे, लेकिन सभी १८ कोच में अंधेरा था। शाम 7 बजे तक प्लेटफॉर्म की लाइट भी शुरू नहीं हुई। आरपीएफ की आपत्ति के बाद प्लेटफॉर्म रोशन हुआ। कुछ देर बाद ट्रेन में सवार कुछ परीक्षार्थियों ने कोच की लाइट चालू करने के लिए शोर मचाना शुरू किया। यहां मौजूद आरपीएफ टीआइ जेआर यादव ने मौके की नजाकत भांपकर तत्काल कोच की लाइट चालू करने के लिए कहा। करीब 7.30 बजे कोच की लाइट चालू की गई, तब जाकर परीक्षार्थियों का शोर कम हुआ। अगर आरपीएफ इस ओर ध्यान नहीं देता तो बड़ा तीसरी बार स्टेशन परिसर में हंगामा हो जाता।
गंदगी कर गए

स्टेशन पर सफाई का काम कर रही कंपनी द्वारा लगातार लापरवाही बरती जा रही है। कल शाम को प्लेटफॉर्म नंबर ५-६ और ट्रैक पर गंदगी फैली हुई थी, लेकिन एक भी सफाई कर्मचारी मौजूद नहीं था। इसी दौरान रतलाम से ग्वालियर जाने के लिए ट्रेन आई तो यात्री बदबू से परेशान होते हुए परिसर से बाहर निकले। बता दे कि स्टेशन पर सफाई के लिए हर माह करीब १० लाख रुपए खर्च किए जा रहे है। लापरवाही को लेकर कंपनी पर हर माह पेनल्टी भी लगाई जा रही है, बावजूद कंपनी अपने काम में सुधार नहीं कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो