script

केबीसी में 25 लाख की लॉटरी के चक्कर में डेढ़ लाख की चपत

locationइंदौरPublished: Oct 26, 2021 06:57:39 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

पहले पाकिस्तान से अब प्रदेश से ही आते हैं फोन

kbc13__fraud.jpg

इंदौर. कौन बनेगा करोड़पति (kbc 13) में 25 लाख की लॉटरी का झांसा देकर लोगों से ठगी हो रही है। बदमाश युवाओं व महिलाओं को निशाना बना रहे हैं। एक महिला ने ठग के झांसे में आकर डेढ़ लाख रुपए गंवा दिए।

क्राइम ब्रांच में कनाड़िया रोड निवासी महिला ने शिकायत की है। महिला के पति ने मकान गिरवी रख 10 लाख का लोन लिया था। महिला को कौन बनेगा करोड़पति में लॉटरी खुलने का मैसेज आया तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मैसेज के आधार पर प्रक्रिया आगे बढ़ाते हुए उससे करीब डेढ़ लाख रुपए ठग लिए गए।

Must See: गुस्साए किसानों ने दिल्ली मुम्बई रेल मार्ग किया ठप

https://www.dailymotion.com/embed/video/x853ik7

पाकिस्तान से आते थे फोन
कौन बनेगा करोड़पति का जब भी नया सीजन आता है, तब ऑनलाइन ठग उसके नाम से ठगी करने लगते हैं। पहले पाकिस्तान के नंबरों से काल आते थे और अब प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से कॉल आते हैं। लॉटरी खुलने का झांसा देकर या कंपनी के मैनेजर कर्नल राणा से बात करने का झांसा देते हैं।

Must See: गंदी नाली के पानी से सब्जियां धोते हुए दिखा रहा था दांत, वीडियो वायरल

मोबाइल नंबर पर लगी लॉटरी
कॉलेज छात्र रितेश गोयल को कॉल आए तो उसने आपत्ति लेते हुए कहा कि उसने तो प्रतियोगिता में भाग ही नहीं लिया तो लॉटरी कैसे लगी ? इस पर ठग ने कहा, मोबाइल नंबर के आधार पर लॉटरी लगी है।

Must See: आश्रम विवाद: सांसद प्रज्ञा सिंह का भारत भक्ति अखाड़ा बनाएगा अपना सेंसर बोर्ड

अनजान नंबरों पर न करें कॉल
एसपी साइबर सेल जितेंद्रसिंह के मुताबिक, अलग-अलग नंबरों से मैसेज कर लॉटरी खुलने का झांसा आरोपी देते हैं। किसी भी अनजान नंबर पर कॉल नहीं करना चाहिए। लॉटरी के कॉल-मैसेज फर्जी होते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो