scriptएक इंजीनियर निलंबित, दो से डीई के प्रभार वापस लिए | One engineer suspended, two to withdraw charge of DE | Patrika News

एक इंजीनियर निलंबित, दो से डीई के प्रभार वापस लिए

locationइंदौरPublished: Oct 20, 2019 07:48:09 pm

Submitted by:

Kamlesh Pandey

तीन को वेतनवृद्धि रोकने का नोटिस, कामकाज में लापरवाही पर एमडी नाराज

एक इंजीनियर निलंबित, दो से डीई के प्रभार वापस लिए

एक इंजीनियर निलंबित, दो से डीई के प्रभार वापस लिए

इंदौर। बिजली कंपनी में लापरवाही बरतने वाले इंजीनियरों को एक बार फि र चेताया हैं। गंभीर लापरवाही करने पर आलोट के कार्यपालन यंत्री (डीई) को निलंबित किया। वहीं बड़वानी के दो एई से प्रभारी डीई का चार्ज वापस लेकर सभी सुविधाएं वापस बुला ली गई। तीन डीई का कामकाज ठीक नहीं होने पर दो-दो वेतनवृद्धि रोकने के नोटिस जारी किए गए हैं।
पोलोग्राउंड स्थित बिजली कंपनी मुख्यालय रविवार की शाम बैठक में चौदह सर्कल के अधिकारियों से बात करते हुए एमडी नरवाल ने कहा कि बिजली ठीक देना, बिल समय पर जारी करना एवं समय पर राशि वसूलना हमारा दायित्व हैं। इन काम में लापरवाही बरतने वाले किसी भी कर्मचारी, अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जावरा में पदस्थी के दौरान वित्तीय अनियमितता सामने आने पर वर्तमान में आलोट डीई नवीन ढोले को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए गए। इसी के साथ बड़वानी के प्रभारी डीई गौरव सोनी, पीसी कसोटिया से डीई के प्रभार वापस लेकर एई के रूप में पदावन किया गया। इनकी सभी सुविधाएं वापस ली गई। इसी तरह डीई जेपीएस ठाकुर उज्जैन, राजीव पटेल महिदपुर, विकास कुमार तराना की दो-दो वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश जारी किए गए। दीपावली के मुख्य दिवसों को छोडक़र बकायादारों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश जारी किए गए। प्रत्येक जिले के राजस्व प्रभारी नोडल अधिकारी से भी संवाद किया व उन्हें डिविजन स्तर पर सीधे रोज बात करने को कहा। इस बैठक में बताया गया कि एक माह में लंबे समय से बकाया राशि न भरने वाले करीब पचास हजार लोगों के कनेक्शन काटे गए थे, इसमें करीब 17 हजार इंदौर शहर के रहे। इंदौर साउथ के डीई आरपी सिंह को भी राजस्व वसूली में पिछडऩे पर चेताया गया। किसानों की मोटर का लोड बढ़ाने का अभियान 30 नवंबर तक बढ़ाने के निर्देश भी दिए। घरेलू बिजली से दुकान चलाने वालों को गैर घरेलू कनेक्शन तत्काल प्रदान करने को कहा गया। ग्रामीण क्षेत्र के पक्के घरों में मीटराइजेशन का पहला चरण 1 नवंबर से प्रारंभ करने के निर्देश दिए जो दो माह सतत चलेगा। बैठक में सीजीएम संतोष टैगोर, ईडी संजय मोहासे, सुब्रतो राय, अशोक शर्मा, कामेश श्रीवास्तव आदि ने मुख्यालय व अन्य स्थानों से वीडियो कान्फ्रैंस से विचार रखे।
तीन दिन बाद प्रारंभ होंगे सहज सेवा वाहन
तीन दिन बाद इंदौर पोलोग्राउंड से सहज भुगतान सेवा वाहन की ग्रामीण क्षेत्र के लिए शुरुआत होगी। कंपनी क्षेत्र में रथ प्रकार के सजे धजे व ग्रामीण उपभोक्ताओं से बिल की ऑनलाइन वसूली के लिए ये वाहन धनतेरस से पहले प्रारंभ हो जाएंगे। सबसे ज्यादा वाहन इंदौर ग्रामीण, देवास, धार के लिए मंजूर किए जा रहे हैं। ये वाहन कंपनी व शासन की योजनाओं का भी प्रचार करेंगे। इन वाहनों में एमपी ऑनलाइन व एनआईसीटी के एजेंट रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो