scriptसब्जी पर संकट : देशभर में यहां सबसे सस्ते हैं प्याज, टमाटर और आलू के दाम | Onion tomato potato prices are cheapest over the country in mp | Patrika News

सब्जी पर संकट : देशभर में यहां सबसे सस्ते हैं प्याज, टमाटर और आलू के दाम

locationइंदौरPublished: Sep 29, 2020 06:40:23 pm

Submitted by:

Faiz

देशभर में सब्जी पर मंडराया संकट, फिलहाल प्रदेश के लिए चिंता की बात नहीं।

news

सब्जी पर संकट : देशभर में यहां सबसे सस्ते हैं प्याज, टमाटर और आलू के दाम

इंदौर। जहां एक और दिल्ली में प्याज, टमाटर और आलू को लेकर सरकार आपातकालीन मीटिंग आयोजित करने जा रही है। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश की सब्जी मंडियों में सब्जियों के दाम दिल्ली के मुकाबले 4 गुना कम है।

 

पढ़ें ये खास खबर- MP : इन जिलों में आचार संहिता लागू, नई घोषणाओं पर रोक, उद्घाटन और शिलान्यास भी नहीं होंगे


यहां बिक रही सबसे महंगी सब्जी

सोमवार को दिल्ली में प्याज और टमाटर के दाम 100 रुपये प्रति किलो तक देखे गए। हालांकि, यही दाम रविवार को 60 से लेकर 80 रुपये किलो के बीच थे। टमाटर के दाम 60 और प्याज के दाम 50 रुपये किलो दर्ज हुए थे। दिल्ली के खुदरा बाजार में आलू का भाव 37 रुपये किलो थे। दिल्ली के अलावा मुंबई, पणजी, नासिक, शिमला, रांची, सूरत, पटना, चंडीगढ़, नागपुर, अहमदाबाद, रायपुर, देहरादून, हैदराबाद और राजकोट की मंडियों में प्याज, टमाटर और आलू के दाम 30 रुपए से 50 के आसपास देखे गए थे।

 

पढ़ें ये खास खबर- 6 माह में 35 फीसदी घटी पेट्रोल-डीज़ल की बिक्री, फिर 7% बढ़ा सरकार का मुनाफा, जानिए वजह

 

मध्य प्रदेश के बाद बिहार में सबसे कम दाम

वहीं, मध्य प्रदेश की इंदौर मंडी में आलू की कीमत 27 रुपये प्रति किलो दर्ज हुई, जबकि प्याज 20 रुपये किलो और टमाटर अधिकतम 45 रुपये किलो बिका। देश में इंदौर के अलावा, राजधानी भोपाल में भी इन सब्जियों की कीमत 20 रुपये से 40 रुपये प्रति किलो की दर से ही रही। इसके अलावा, बिहार की गया मंडी में भी कीमते इंदौर और भोपाल की मंडियों से मिलती जुलती रही। हालांकि, मध्य प्रदेश के कृषि जानकारों का मानना है कि, सब्जियों के दामों को लेकर प्रदेशवासियों को फिलहाल घबराने की जरूरत नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो