script

ऑनलाइन फ्रॉड… लगाई हजारों की चपत पुराने क्रेडिट कार्ड की जानकारी ली और खाते से निकाल लिए रुपए

locationइंदौरPublished: Jun 23, 2022 11:28:01 am

Submitted by:

Rahul Dave

ऑनलाइन फ्रॉड… लगाई हजारों की चपत पुराने क्रेडिट कार्ड की जानकारी ली और खाते से निकाल लिए रुपए

ऑनलाइन फ्रॉड... लगाई हजारों की चपत पुराने क्रेडिट कार्ड की जानकारी ली और खाते से निकाल लिए रुपए

ऑनलाइन फ्रॉड… लगाई हजारों की चपत पुराने क्रेडिट कार्ड की जानकारी ली और खाते से निकाल लिए रुपए

इंदौर।ऑनलाइन फ्रॉड के मामले में लसूडिय़ा पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है। आरोपी ने क्रेडिट कार्ड डिलीवरी के नाम पर युवक से 30 हजार रुपए की ठगी कर ली। आरोपी ने उसके मोबाइल पर एप्लीकेशन डाउनलोड करवा कर उससे पुराने क्रेडिट कार्ड की जानकारी मांगी। इसके बाद उसके खाते से रुपए निकाल लिए।
पुलिस के अनुसार अल्केश पिता कैलाश निवासी संत रविदास नगर दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया कि वह पेशे से ड्राइवर है। कुछ दिन पहले उसमें एसबीआई का नया क्रेडिट कार्ड बनवाया था। क्रेडिट कार्ड की डिलीवरी उसके घर पर ही होनी थी, लेकिन तय समय तक जब कार्ड उसे नहीं मिला तो उसने क्रेडिट कार्ड डिलीवरी करने वाले का नंबर गूगल पर सर्च किया।
ऐप डाउनलोड करवाया- गूगल से नंबर निकाल कर उसने फोन किया तो सामने वाले ने अपना नाम दीपक शर्मा बताया। अल्केश ने उससे कहा कि उसने एसबीआई का नया क्रेडिट कार्ड बनवाया था जो उसे अभी तक नहीं मिला है। इस पर आरोपी ने उससे मोबाइल पर एनीडेस्क ऐप डाउनलोड करवाया। आरोपी ने उससे कहा कि यहां पर वह अपना नाम, पता और पुराने क्रेडिट कार्ड की जानकारी भर दे और पांच रुपए का भुगतान कर एंट्री कर दे।
खाते से निकाले
15-15 हजार रुपए
आरोपी के कहने पर अल्केश ने पूरी जानकारी दे दी। इसके बाद आरोपी ने उससे कहा कि आपका क्रेडिट कार्ड रोहित शर्मा डिलीवर करने आएगा। आरोपी के फोन रखते ही अल्केश के मोबाइल पर ओटीपी आया, जिसे उसने किसी के साथ शेयर नहीं किया, लेकिन इसके बाद भी उसके अकाउंट से दो बार में 15-15 हजार कर 30 हजार रुपए निकाल लिए गए। इसके बाद वह अपने साथ हुई ठगी की शिकायत करने क्राइम ब्रांच पहुंचा। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो