scriptऑनलाइन मंगवाई साड़ी,देखिये क्या पहुंचा घर !!! | online fraud at indore | Patrika News

ऑनलाइन मंगवाई साड़ी,देखिये क्या पहुंचा घर !!!

locationइंदौरPublished: Dec 05, 2017 03:15:35 pm

नोटिस भेजा तो पेटीएम से लौटाए रुपए, डीआईजी और साइबर सेल में होगी शिकायत

online fraud news
इंदौर.अगर आप कोई भी वस्तु ऑनलाइन ऑर्डर करना चाहते है और आपको उसकी कीमत बाजार मूल्य से काफी कम दिखाई जा रही है, तो ऑर्डर करने से पहले उस वेबसाइट की तहकीकात अच्छे से करें, क्योंकि आपके साथ धोखा भी हो सकता है। ऐसे ही एक मामले में छात्रा को साड़ी की जगह सूट का कपड़ा भेज दिया गया।
शहर की एलएलबी छात्रा ने पिछले दिनों जिवारा.कॉम नाम की वेबसाइट से एक साड़ी बुलवाई थी। छात्रा ने बताया कि वेबसाइट पर ऑर्डर के दौरान बताया गया था कि यह साड़ी दिल्ली डिसपैच की जाएगी। चार दिनों में ऑर्डर छात्रा के घर पहुंच गया। जब डिलिवरी बॉय आया तो उससे कहा कि ऑर्डर खोलकर देखना चाहते हैं, लेकिन उसने खोलने नहीं दिया। वह ६२९ रुपए लेकर चला गया। छात्रा ने जब परिजनों के सामने वह पैकेट खोला तो उसमें साड़ी की जगह सूट का कपड़ा था जिसकी कीमत १०० रुपए भी नहीं थी।
पकडऩे के लिए दूसरी साड़ी ऑर्डर की
छात्रा शहर के एक एडवोकेट चंचल गुप्ता के यहां इंटर्नशिप कर रही है। उसने अपने सीनियर को इस बारे में बताया तो उन्होंने उक्त कंपनी से ऐसी ही एक और साड़ी ऑर्डर की और पता अपने ऑफिस का दिया। इसके पूर्व उक्त कंपनी को छात्रा की ओर से एक लीगल नोटिस भी भेज दिया। चार दिन में एडवोकेट गुप्ता के नाम से भी एक ऑर्डर उनके ऑफिस पहुंचा। उन्होंने डिलिवरी बॉय महेश राठौर को बैठाया और उससे कंपनी की जानकारी मंागी तो उसने मना कर दिया। उसकी कंपनी का नाम पूछा तो महेश ने देल्ही वेरी कोरियर बताया।
पुलिस की धमकी दी तो करवाई बात
महेश को जब पुलिस थाने ले जाने की बात कही तो उसने कोरियर सर्विस के मालिक प्रीतम गोस्वामी से उनकी बात करवाई। गोस्वामी को जब एडवोकेट गुप्ता ने पूरा मामला बताया तो उन्होंने उक्त कंपनी जिवारा .कॉम के प्रबंधन से कॉन्न्फ्रेंस पर बात करवाई। गुप्ता ने पूरा मामला बताया तो फोन पर मौजूद जिग्नेश पटेल ने एडवोकेट गुप्ता का मोबाइल नंबर लेकर ६३० रुपए पेटीएम कर दिए।
साइबर सेल में करेंगे शिकायत
छात्रा मामले की शिकायत साइबर सेल में करने जा रही है। कहना है कि मैं लॉ की पढ़ाई कर रही हूं और एडवोकेट गुप्ता के साथ काम कर रही हूं इसलिए कंपनी के कर्ताधर्ताओं ने रुपए लौटा दिए, लेकिन इनके द्वारा देशभर में हजारों लोगों को चूना लगाया जा रहा होगा, इसके चलते कार्रवाई जरूरी है। छात्रा प्रमाणों के साथ डीआईजी और साइबर सेल को शिकायत करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो