scriptOnline Fraud with BSF Officer by Fake Advisory Firm | बीएसएफ के एसआइ से जालसाजों ने ठगे साढ़े पांच लाख रुपए | Patrika News

बीएसएफ के एसआइ से जालसाजों ने ठगे साढ़े पांच लाख रुपए

locationइंदौरPublished: Oct 07, 2022 08:17:29 pm

- शेयर बाजार में निवेश का झांसा देकर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी से रुपये ठगे।
- शिकायत के बाद एरोड्रम थाना पुलिस ने दर्ज किया केस।

online_fraud-thagi.png
oneline fraud with BSF Officer

इंदौर। जालसाजों ने सीमा सुरक्षा बल BSF Officer के अधिकारी को भी नहीं छोड़ा। शेयर बाजार में निवेश का झांसा (Fake Advisory Firm) देकर उससे 5 लाख 50 हजार रुपये ठग लिए। आरोपित की कंपनी के विरुद्ध एरोड्रम थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। बैंक खातों (Online Fraud) और मोबाइल नंबरों की जांच चल रही है।

पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता अनिल कुमार गुप्ता शिवपुरी कालोनी निवासी हैं। अनिल वर्ष 2011 से 2015 तक सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ.BSF) एरोड्रम पर एसआइ BSF Officer के पद पर तैनात थे। उनका आरोप है कि 7 अक्टूबर 2014 को ट्रेडफास्ट सिक्यूरिटी एडवाइजरी फर्म (Fake Advisory Firm) से कॉल आया और शेयर बाजार में निवेश (Online Fraud) करने की विभिन्न योजनाएं बताई।

आरोपितों ने कहा कि कंपनी के माध्यम से निवेश करने पर तगड़ा मुनाफा होगा। आरोपितों ने अनिल से 5 लाख 50 हजार रुपये जमा कराए और बाद में घाटा (Online Fraud) बता दिया। आरोपित अब फोन भी नहीं उठा (Fake Advisory Firm) रहे हैं। मामले की डीसीपी जोन-1 अमित तोलानी को शिकायत की गई थी। डीसीपी ने टीआइ संजय शुक्ला से जांच करवाई और गुरुवार को केस दर्ज करवा दिया।

इधर, संतान सुख का झांसा देकर पार्लर संचालिका से 8 लाख रुपये ठगे
वहीं एक अन्य मामले में एक ब्यूटी पार्लर संचालिका से भी ठगी का मामला सामने आया है। जालजासों ने संतान सुख का झांसा देकर आठ लाख रुपये ठग लिए हैं। पुलिस ने रानी, विक्रम, अनिल और अफजल के खिलाफ केस दर्ज किया है। टीआइ राजेंद्र सोनी के मुताबिक, फरियादी किरण कौर ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी को नौ साल हो गए लेकिन संतान नहीं हुई।

आरोपित रानी ने तांत्रिक अनुष्ठान का झांसा दिया और विक्रम उर्फ रवि से मुलाकात करवाई। विक्रम ने अफजल से बात करवाई और पहली बार में 10 हजार रुपये ले लिए। उसने वीडियो काल कर अनुष्ठान किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आरोपितों ने बड़े गुरु को बुलाने का कहा। उससे कहा कि आठ लाख रुपये का इंतजाम कर लो। संतान सुख भी मिल जाएगा और रुपये भी तीन गुना हो जाएंगे। महिला ने पड़ोसी विजय से रुपये उधार लिए और तांत्रिकों को दे दिए।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

दिल्ली में श्रद्धा मर्डर जैसा एक और केस, शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखा, मां-बेटा गिरफ्तारगुजरात चुनाव में 'आप' को झटका, वसंत खेतानी भाजपा में शामिल केजरीवाल निराशादिल्ली के स्कूल में बम की सूचना से मचा हड़कंप, डिस्पोजल स्क्वॉड मौके परगुजरात चुनाव: भाजपा के पूर्व मंत्री जय नारायण व्यास बेटे के साथ कांग्रेस में शामिलऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, युवराज को भी छोड़ा पीछेFIFA 2022 : मोरक्को से हारने पर बेल्जियम में दंगा, पथराव के दौरान दागे आंसू गैस के गोले, कई गिरफ्तारएनालिसिस: मुुलायम की सीट बचाने में कहीं सपा के हाथ से निकल न जाए आजम का गढ़रूबी आ‌सिफ खान बोलीं- भगवान श्रीराम ही हमारे पैंगबर थे, सबसे श्रेष्ठ है सनातन धर्म
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.