scriptबीएसएफ के एसआइ से जालसाजों ने ठगे साढ़े पांच लाख रुपए | Online Fraud with BSF Officer by Fake Advisory Firm | Patrika News

बीएसएफ के एसआइ से जालसाजों ने ठगे साढ़े पांच लाख रुपए

locationइंदौरPublished: Oct 07, 2022 08:17:29 pm

– शेयर बाजार में निवेश का झांसा देकर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी से रुपये ठगे।- शिकायत के बाद एरोड्रम थाना पुलिस ने दर्ज किया केस।

online_fraud-thagi.png

oneline fraud with BSF Officer

इंदौर। जालसाजों ने सीमा सुरक्षा बल BSF Officer के अधिकारी को भी नहीं छोड़ा। शेयर बाजार में निवेश का झांसा (Fake Advisory Firm) देकर उससे 5 लाख 50 हजार रुपये ठग लिए। आरोपित की कंपनी के विरुद्ध एरोड्रम थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। बैंक खातों (Online Fraud) और मोबाइल नंबरों की जांच चल रही है।

पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता अनिल कुमार गुप्ता शिवपुरी कालोनी निवासी हैं। अनिल वर्ष 2011 से 2015 तक सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ.BSF) एरोड्रम पर एसआइ BSF Officer के पद पर तैनात थे। उनका आरोप है कि 7 अक्टूबर 2014 को ट्रेडफास्ट सिक्यूरिटी एडवाइजरी फर्म (Fake Advisory Firm) से कॉल आया और शेयर बाजार में निवेश (Online Fraud) करने की विभिन्न योजनाएं बताई।

आरोपितों ने कहा कि कंपनी के माध्यम से निवेश करने पर तगड़ा मुनाफा होगा। आरोपितों ने अनिल से 5 लाख 50 हजार रुपये जमा कराए और बाद में घाटा (Online Fraud) बता दिया। आरोपित अब फोन भी नहीं उठा (Fake Advisory Firm) रहे हैं। मामले की डीसीपी जोन-1 अमित तोलानी को शिकायत की गई थी। डीसीपी ने टीआइ संजय शुक्ला से जांच करवाई और गुरुवार को केस दर्ज करवा दिया।

इधर, संतान सुख का झांसा देकर पार्लर संचालिका से 8 लाख रुपये ठगे
वहीं एक अन्य मामले में एक ब्यूटी पार्लर संचालिका से भी ठगी का मामला सामने आया है। जालजासों ने संतान सुख का झांसा देकर आठ लाख रुपये ठग लिए हैं। पुलिस ने रानी, विक्रम, अनिल और अफजल के खिलाफ केस दर्ज किया है। टीआइ राजेंद्र सोनी के मुताबिक, फरियादी किरण कौर ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी को नौ साल हो गए लेकिन संतान नहीं हुई।

आरोपित रानी ने तांत्रिक अनुष्ठान का झांसा दिया और विक्रम उर्फ रवि से मुलाकात करवाई। विक्रम ने अफजल से बात करवाई और पहली बार में 10 हजार रुपये ले लिए। उसने वीडियो काल कर अनुष्ठान किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आरोपितों ने बड़े गुरु को बुलाने का कहा। उससे कहा कि आठ लाख रुपये का इंतजाम कर लो। संतान सुख भी मिल जाएगा और रुपये भी तीन गुना हो जाएंगे। महिला ने पड़ोसी विजय से रुपये उधार लिए और तांत्रिकों को दे दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो