script

घोटाला करने वाली एडवाइजरी कंपनियोंं के संचालकों ने अहमदाबाद में खोल ली नई कंपनी

locationइंदौरPublished: Mar 14, 2020 09:18:33 pm

पुलिस जांच में सामने आई बात, सेबी को दी जानकारी

घोटाला करने वाली एडवाइजरी कंपनियोंं के संचालकों ने अहमदाबाद में खोल ली नई कंपनी

घोटाला करने वाली एडवाइजरी कंपनियोंं के संचालकों ने अहमदाबाद में खोल ली नई कंपनी


इंदौर. करोड़ों का घोटाला करने के बाद कई संचालकों ने यहां से एडवाइजरी कंपनियां बंद कर दी और फरार हो गए। तलाश में लगी पुलिस को पता चला है कि इसमें से कुछ ने अहमदाबाद में नए नाम से कंपनियांं खोलकर निवेशकों के साथ धोखाधड़ी शुरू कर दी है, इन संचालकों के बारे में सेबी को सूचना दी जा रही है।
एडवाइजरी कंपनियों के खिलाफ लगातार चल रही कार्रवाई के कारण कई ऑफिसों में ताले लगे हुए है। अधिकांश कंपनियां विजयनगर इलाके में चल रही थी लेकिन ऑफिस बंद होने से कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पा रही है। कुछ ने ऑफिस दूसरी जगह खोल लिए थे जिन पर पुलिस ने छापे मार दिए। पुलिस के पास अभी तक 104 शिकायतें पहुंची है। जिन कंपनियों के खिलाफ शिकायत है उसमें से काफी का पता नहीं मिल रहा है। पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि संचालकों ने यहां काम बंद कर दिया और अहमदाबाद में नए ऑफिस खोल लिए है। पूर्व में विजयनगर पुलिस ने एक कंपनी पर छापा मारा तो पता चला था कि संचालक गुप्ता दंपती की पहले एक कंपनी थी जो ब्लैक लिस्टेड हुई तो उन्होंने दूसरी खोल ली। एएसपी राजेश दंडोतिया ने माना कि कुछ कंपनियों के संचालकों ने यहां से काम शिफ्ट कर लिया है जिसके संबंध में सेबी को जानकारी दी है। संचालकों के नाम से अब कंपनियों की छानबीन की जा रही है। पुलिस को कुछ कंपनियों की जानकारी मिली है जिसकी पुष्टि होते ही कार्रवाई तेज होगी।
सैनिक से 5 लाख की धोखाधड़ी
पुलिस के पास हरियाणा निवासी राकेश कुमार ने स्टारइकर स्ट्रोक रिसर्च के खिलाफ शिकायत की है। राकेश कुमार सेना में पदस्थ है। उनके मुताबिक, कंपनी की ओर से मुकेश विश्वकर्मा नामक व्यक्ति ने फोन कर निवेश करने पर दोगुना लाभ कराने का झांसा दिया। मुकेश के खाते में उन्होंने 5 लाख रुपए जमा किए थे। पहले तो कई दिन फोन नहीं उठाया और बाद में घाटा होने की बात कह दी। पुलिस इस मामले में भी जांच कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो