scriptबकाया जलकर न देने पर काटे नल कनेक्शन | Outstanding Water tax, Indore nagar nigam disconnect Null Connection | Patrika News

बकाया जलकर न देने पर काटे नल कनेक्शन

locationइंदौरPublished: Oct 28, 2018 11:33:04 am

Submitted by:

Uttam Rathore

संपत्ति सील करने पर तत्काल दिया आधा पैसा, नगर निगम राजस्व विभाग का वसूली अभियान जारी
 

nagar nigam

बकाया जलकर न देने पर काटे नल कनेक्शन

इंदौर.
बकाया संपत्तिकर और जलकर वसूली में नगर निगम राजस्व विभाग का अमला लगा है। इसके चलते निगम के 19 जोनल ऑफिसों पर तैनात सहायक राजस्व अधिकारी (एआरओ) और बिल कलेक्टर को वसूली का टारेगट देकर मैदान में उतारा गया है। इनके काम पर नजर रखने के लिए जिम्मेदारी अपर आयुक्त और नियंत्रणकर्ता अधिकारियों को दी गई है, जो कि बकाया राजस्व वसूली का टारगेट पूरा करने में इनकी मदद भी कर रहे हैं।
वसूली को लेकर चल रही मुहिम के तहत निगम के जोन क्रमांक 3 के तहत जलकर की बकाया राशि न देने वाले लोगों के घर पर नल कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही बकाया संपत्तिकर न देने वाले लोगों की जब संपत्ति सील करना शुरू की गई, तो उन्होंने तत्काल आधा पैसा जमा करवाकर संपत्ति को जब्त होने से बचा लिया। आधा पैसा 7 दिन में जमा करने का नोटिस भी थमाया है। नल कनेक्शन काटने की कार्रवाई अपर आयुक्त संतोष टैगोर के निर्देशन में एआरओ जितेंद्र पांडे ने की। गौरतलब है कि निगम का खाली खजाना भरने के लिए आयुक्त आशीष सिंह ने वसूली का टारगेट दे रखा है।
इनके काटे नल कनेक्शन
बकाया जलकर न देने पर स्नेहलतागंज में कृष्ण गंगाधर गोखले, मुकेश ताराचंद, गंगाधर रामचंद्र गोखले, महेंद्र देवदत्त शर्मा, विनायक महादेव पंतवैद, शंकर झिपसदानी, सीताराम खेमचंद और कन्हैयालाल शंकरलाल के घर पर नल कनेक्शन काट दिए। इसके अलावा संपत्तिकर वसूली के चलते नयापुरा में सुगनीबाई सुलेमान और मोहम्मद युसुफ अब्दूल जब्बार की संपत्ति पर ताले लगाकर सील करने लगे, तो उन्होंने तत्काल आधा पैसा जमा करवा दिया। सदर बाजर में कनिज फातिमा बी और सिरेमल बाफना मार्ग पर रहने वाले मोतीलाल भागीरथ मिश्रा की संपत्ति सील करने के बावजूद पैसा जमा न करने पर नीलामी का नोटिस लगाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो