scriptमध्यप्रदेश में पैडमैन हो सकती है टैक्स फ्री | Padman may be tax free in Madhya Pradesh | Patrika News

मध्यप्रदेश में पैडमैन हो सकती है टैक्स फ्री

locationइंदौरPublished: Feb 11, 2018 03:35:23 pm

महेश्वर, मांडू में हुई है फिल्म की शूटिंग, सामाजिक सरोकार वाली है फिल्म, इसलिए की टैक्स फ्री करने की मांग

padman
लखन शर्मा @इंदौर . 9 फरवरी को दुनियाभर में एक साथ रिलीज हुई पैडमैन में इंदौर और मध्यप्रदेश का नाम रोशन हो रहा है। फिल्म की कहानी महेश्वर, मांडू, महू और इंदौर के इर्द-गिर्द घूमती है। इसके साथ ही फिल्म सामाजिक संदेश दे रही है। शहर की युवतियों ने भी इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग उठाई है। वे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से मांग कर रही हैं कि फिल्म प्रदेश में टैक्स फ्री कर दें, ताकि हर व्यक्ति इसे देखे।
इनकी आवाज के रूप में शहर की प्रथम नागरिक महापौर मालिनी गौड़ ने यह बात मुख्यमंत्री तक पहुंचाने की बात कही है। फिल्म के दृश्य महेश्वर, मांडू में ही शूट हुए हैं। महेश्वर के सुंदर घाट, यहां की गलियां और मां नर्मदा का वर्णन फिल्म के जरिए दुनियाभर में पहुंचाया जा रहा है। खास बात है कि फिल्म की शूटिंग के दौरान इंदौर के युवाओं ने ही इसके प्रोडक्शन का जिम्मा संभाला था।
पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
फिल्म में मध्यप्रदेश टूरिज्म को भी दिखाया गया है। वहीं मांडू का मालवा रिजॉर्ट, कालाकुंड स्टेशन, महेश्वर, इंदौर, मध्यप्रदेश राज्य सडक़ परिवहन निगम की बसें भी दिखाई गई हैं। फिल्म देखने के बाद देश व दुनियाभर के लोग मध्यप्रदेश के प्रति आकर्षित होंगे। कुछ दिन पहले ही डायरेक्टर अनिल शर्मा ने भी महेश्वर का दौरा किया है, जो अपनी आगामी फिल्मों को यहां शूट करने की योजना बना रहे हैं। खास बात है कि महेश्वर आने के लिए फिल्मी हस्तियां व देशभर के पर्यटक इंदौर होकर जाते हैं, ऐसे में पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ ही यहां के लोगों की आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी।
परिवार के साथ देखिए फिल्म
फिल्म के बारे में कहा जा रहा है कि इसका विषय ऐसा है, जिसे परिवार के साथ बैठकर नहीं देख सकते, लेकिन जब तक परिवार के साथ ऐसी फिल्में नहीं देखेंगे, कुरीतियां दूर नहीं होंगी। सैनेटरी पैड एक महिला की जरूरत है, जिसके न मिलने से उसे शर्मिंदगी तक उठाना पड़ती है। इस फिल्म को टैक्स फ्री किया जाना चाहिए।
– निधि टांक
ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी बुरे हाल
ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं के बुरे हाल हैं। सैनेटरी पैड तो दूर की बात है, उन्हें माह के पंाच दिनों तक घर से बाहर रखा जाता है। ऐसा भेदभाव किया जाता है जैसा लोग परायों के साथ भी नहीं करते। फिल्म में इन्हीं सामाजिक कुरीतियों पर प्रहार किया है। पैडमैन को प्रदेश में टैक्स फ्री किया जाना चाहिए। हम मांग करते हैं कि सैनेटरी नैपकिन भी टैक्स फ्री होना चाहिए।
– अनिला तंवर
मध्यप्रदेश में भी पिछड़े हैं लोग
फिल्म की स्टोरी भले ही तमिलनाडु से ली गई हो, लेकिन मध्यप्रदेश के भी कई गांव ऐसी कुरीतियों का अनुसरण कर रहे हैं। गांवों में महिलाओं को पांच दिन दुर्भावना का शिकार होना पड़ता है। सैनेटरी पैड न मिलने से वे गलत चीजें इस्तेमाल करती हैं। फिल्म की कहानी मध्यप्रदेश की दिखाई गई है। इसे टैक्स फ्री किया जाना चाहिए।
– अर्चना मीणा
मुख्यमंत्री से बात करेंगे
फिल्म सामाजिक संदेश देती है इसकी शूटिंग भी इंदौर, महेश्वर और मांडू में हुई है। ज्यादा से ज्यादा लोग फिल्म देखे और समाज में बदलाव आए, इस संबंध में हम मुख्यमंत्री से बात करेंगे कि फिल्म को टैक्स फ्री करना चाहिए।
मालिनी गौड़, महापौर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो