script

पलासिया- विजयनगर व लसूडिय़ा में सबसे ज्यादा बिक रहा एमडी नशा

locationइंदौरPublished: Jan 15, 2021 12:11:33 am

अग्रवाल ने हर इलाके में बनाए पैडलर, 60 की सूची बनी, 6 को बनाया आरोपी

पलासिया- विजयनगर व लसूडिय़ा में सबसे ज्यादा बिक रहा एमडी नशा

पलासिया- विजयनगर व लसूडिय़ा में सबसे ज्यादा बिक रहा एमडी नशा


इंदौर। 70 करोड़ की एमडी के साथ पकडाए दिनेश अग्रवाल ने हर इलाके में अलग अलग पैडलर बना रखे थे, उसके मोबाइल की जांच में कोड वर्ड में करीब 60 नाम मिले है, पुलिस ने अभी 6 को आरोपी बनाया लेकिन गिरफ्तार नहींं किया। हालांकि मुख्य सप्लायर रईस को अब तक इस केस में आरोपी बनाया और न ही गिरफ्तार किया। शुक्रवार को आरोपियों की फिर पेशी होगी।
आईजी हरिनारायणाचारी मिश्रा के मुताबिक, वेदप्रकाश व्यास, दिनेश अग्रवाल व अक्षय को 15 जनवरी तक रिमांड पर लिया है जबकि ड्राइवर व चिमन को जेल भेज दिया है। चिमन को लेकर पुलिस टीम मंदसौर गईथी। चिमन ने एक डॉक्टर की भूमिका बताई थी लेकिन वह नहीं मिला। संपत्ति व बैंक खाते की डिटेल जरुर मांगी है। इधर, वेदप्रकाश व्यास को हैदराबाद से टीम लेकर आ गई है। हैदराबाद में उसकी दो फैक्टरियां मिली है। वह पैलेट कैप्सूल बनाने का दावा करता है लेकिन दोनों फैक्टरियों में काफी केमिकल मिला है। जांच के लिए सेंपल लिए है ताकि देखा जा सके कि आरोपी कहीं उससे ही तो एमडी नहीं बना रहा था? व्यास ने दिनेश अग्रवाल के बेटे के साथ साझेदारी में फैक्टरी का रजिस्ट्रेशन कराया था लेकिन अभी वह शुरू नहीं हो पाई है। एएसपी गुरुप्रसाद पाराशर के मुताबिक, हालांकि बैंक खातों की शुरुआती जांच में व्यास व अग्रवाल के बीच लाखों का लेन देन होने की बात सामने आई है। नशे के कारोबार का यह पैसा था जिसके कारण ईडी व आयकर विभाग को भी सूचना दी गई है।
पुलिस ने दिनेश अग्रवाल व उसके बेटे के मोबाइल की बारिकी से जांच की तो कोड वर्ड में नंबर मिले। डिकोड करने पर पता चला कि आरोपियों ने ड्रग सप्लाय करने के लिए हर हिस्से में पेडलर बना रखे जो लगातार एमडी खरीद रहे थे। पलासिया, विजयनगर, लसूडिय़ा के पब-क्लबों में ज्यादा एमडी बेची गई। मुख्य रूप से आरोपियों ने रईस, फयाज को एमडी बेची है। रईस पुलिस के पास है जबकि फयाज आदि अभी फरार है। हालांकि पुलिस रईस को आरोपी बनाकर गिरफ्तार नहींकर रही है जबकि विजयनगर पुलिस ने सागर व आंटी को सप्लाय करने के मामले में उस पर 5 हजार का इनाम भी घोषित किया है। आईजी हरिनारायणाचारी मिश्रा के मुताबिक, ड्रग सप्लाय करने के मामले में कुछ लोगों से पूछताछकी जा रही है, भूमिका स्पष्ट होते ही इन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो