scriptरोमांच: कालाकुंड के घने जंगल के बीच रेल डिब्बे में गुजारिए रात, रेलवे दे रहा यह तोहफा | Palatapani-Kalakund Heritage Track is to be started from December 25. | Patrika News

रोमांच: कालाकुंड के घने जंगल के बीच रेल डिब्बे में गुजारिए रात, रेलवे दे रहा यह तोहफा

locationइंदौरPublished: Dec 19, 2018 11:00:36 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

पातालपानी-कालाकुंड हैरिटेज ट्रैक को 25 दिसंबर से शुरू किया जाना है।

rail

रोमांच: कालाकुंड के घने जंगल के बीच रेल डिब्बे में गुजारिए रात, रेलवे दे रहा यह तोहफा

इंदौर. न्यूज टुडे. पातालपानी-कालाकुंड हैरिटेज ट्रैक को 25 दिसंबर से शुरू किया जाना है। इसके लिए पहले फेज की लगभग सभी तैयारी पूरी हो चुकी हैं। रतलाम मंडल ने इस अद्भुत सफर की सैर का किराया भी तय कर दिया है। अगर आपको हरियाली और पहाडिय़ों से होते हुए गहरी खाई में झरना देखना हो, वह भी ट्रेन से तो उसके लिए आपको सबसे आगे बैठने के लिए 240 रुपए खर्च करना होंगे। इसके साथ कालाकुंड में रात बिताने के लिए रेल कोच भी आ रहे हैं, इनका किराया 750 रुपए तय किया गया है।
रेल अफसरों से मिली जानकारी के अनुसार हैरिटेज ट्रेन में सफर करने के लिए तीन श्रेणी में किराया तय किया गया है। जनरल कोच की पहली तीन कतार में बैठने के लिए महू से कालाकुंड का 240 रुपए किराया है। वहीं पातालपानी से कालाकुंड के लिए 210 रुपए किराया तय किया गया है। इसी तरह बीच की सात कतार में बैठने के लिए 200 रुपए चुकाने होंगे। एसएलआर कोच में बैठने के लिए 20 रुपए देने होंगे।
चार कोच आने बाकी
रेल रेस्टोरेंट और रेल रूम के लिए चार कोच अभी तक नहीं आए हैं। बताया जा रहा है कि बीकानेर डिपो से कोच रवाना कर दिए गए हैं, जो 22 दिसंबर तक कालाकुंड पहुंच जाएंगे।
रेल रेस्टोरेंट और रेल रूम भी रहेंगे
कालाकुंड में चार नंबर लाइन को दोबारा तैयार किया गया है। यहां पर दो कोच रेल रेस्टोरेंट के लिए रहेंगे और दो कोच रेल रूम के लिए होंगे, जिसे रात रुकने के लिए तैयार किया गया है। इस रूम में रुकने के लिए 750 रुपए चुकाने होंगे। इसके साथ यहां पर रेल डोरमेट्री में रुकने के िलए 150 रुपए देने होंगे। ऑफिसर रेस्ट हाउस भी तैयार किया जा रहा है, जो रेल अफसरों और उनकी फैमिली के लिए होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो