scriptबच्चों को अकेला नहीं छोड़ रहे पल्हर नगर के रहवासी | palhar nagar news | Patrika News

बच्चों को अकेला नहीं छोड़ रहे पल्हर नगर के रहवासी

locationइंदौरPublished: Mar 11, 2018 03:36:20 pm

दो दिन पहले शहर में तेंदुए की दहशत जिस पल्हर नगर में फैली थी वहां आज भी सन्नाटा है और लोग डरे हुए हैं।

इंदौर. रहवासियों ने अपने बच्चों को अकेला छोडऩा बंद कर दिया है। जब तक बच्चे सडक़ों पर खेलते हैं माता-पिता उन पर नजर रखते हैं और अपने साथ ही घरों में ले जाते हैं।वहीं देर रात लोगों ने घरों से निकलना बंद कर दिया है। पिछली दो रातों से मोहल्ले में यही स्थिति बनी हुई है। भले ही तेंदुआ पकड़ा गया लेकिन उसका भय अब भी लोगों में व्याप्त है।
तेंदुए की दहशत ने वन विभाग के अधिकारियों को भी बेचैन कर दिया है। एक ओर जहां विभाग के दो प्रमुख अधिकारी घायल हो गए हैं वहीं अन्य अधिकारी इस सोच में परेशान हैं कि इतनी घनी बस्ती में आखिर तेंदुआ आया कहां से। हालांकि विभाग के अधिकारियों ने कागजी कार्रवाई शुरू कर दी है। अब क्षेत्र के आसपास के जंगलों में नाइट विजन कैमरे लगाने की बात कही जा रही है। कहना है कि रेवती रेंज व अन्य जंगलों में और भी तेंदुए हो सकते हैं, समीप ही कई टाउनशिप और कॉलोनियां आकार ले चुकी है। इसके चलते सतर्कता जरूरी है।
बकाया प्रॉपर्टी टैक्स न देने पर नीलामी का नोटिस
बकाया प्रॉपर्टी टैक्स न देने पर अब नगर निगम लोगों की जब्त की गई संपत्ति को नीलाम करने जा रहा है। इसके लिए १९ जोनों पर तैनात राजस्व वसूली से जुड़े अफसरों को नीलामी के नोटिस लगाने के निर्देश जारी हो गए हैं। आज छुट्टी के दिन भी नोटिस लगाने और बकाया वसूली के लिए अफसरों को निकलने को कहा गया है, ताकि टारगेट पूरा हो सके।
बकाया प्रॉपर्टी और वॉटर टैक्स वसूली को लेकर नगर निगम राजस्व विभाग ने वसूली तेज कर दी है। अभी तक जहां टैक्स का बकाया पैसा न देने वाले लोगों की संपत्ति जब्ती-कुर्की की जा रही थी, वहीं अब संपत्ति जब्ती-कुर्की कर नीलामी के नोटिस देना शुरू कर दिए हैं। निगम के १९ जोनों में आने वाले ८५ वार्डों में नीलामी के नोटिस सहायक राजस्व अधिकारी (एआरओ) और बिल कलेक्टर चस्पा कर रहे हंै।
काछी मोहल्ला स्थित आरएसडी चायना टाउन में अब्दुल उस्मान गनी पर १ लाख २२ रुपए टैक्स बकाया होने पर पैसे जमा कराने का नोटिस दिया गया, लेकिन समय रहते उसने पैसा जमा नहीं करवाया। इस पर निगम राजस्व विभाग ने संपत्ति कुर्क कर ली। बावजूद इसके पैसा जमा नहीं हुआ। इस पर संपत्ति नीलामी का नोटिस निगम ने चस्पा कर दिया है। आरएसडी चायना टाउन में ही निर्मला विमल तातेड़, सोनू हरिप्रसाद मंगोलिया के यहां संपत्ति जब्ती कर ताला लगाया गया।
कार्रवाई के चलते यहीं पर पवनकुमार हरीशचंद्र भाटिया, विशाल विश्वनाथ सोनी, स्नेहलतागंज में सुमित अपार्टमेंट में मिसहाबु²ीन और गंजी कंपाउंड में उमेशचंद्र हमेराज तिवारी ने बकाया में से पार्ट पेमेंट जमा कराया, वहीं संपत्ति सील होने से बचाने के लिए स्नेहलतागंज के भारत एम शाह और काछी मोहल्ला के संजल चंद्रप्रकाश जैन ने पैसा तत्काल जमा कराया।
इनके साथ ही काछी मोहल्ला में दिनेशकुमार शिवप्रसाद चौरसिया, देवी अहिल्या मार्ग पर राधेश्याम बाखड़ा, सिख मोहल्ला में पोरवाल और जेल रोड पर समता घनश्याम सांघी के घर जब्ती का नोटिस लगाया। बकाया टैक्स वसूली के चलते सभी एआरओ और बिल कलेक्टरों को आज छुट्टी के दिन भी वसूली करने के दिर्नेश दिए है, ताकि ३१ मार्च तक का टारगेट पूरा हो जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो