अब शक्कर बाजार में नहीं करने देंगे सड़क पर पार्किंंग, पुलिस करेगी सख्ती

अब शक्कर बाजार में नहीं करने देंगे सड़क पर पार्किंंग, पुलिस करेगी सख्ती

Pramod Mishra | Publish: Sep, 16 2018 08:26:35 PM (IST) | Updated: Sep, 16 2018 08:26:36 PM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

सराफा में जारी है सख्ती


इंदौर. सराफा बाजार की सड़कों से हटे वाहन अब शक्कर बाजार की सड़क पर पार्क किए जा रहे है, जिससे वहां के व्यापारी परेशान है। व्यापारियों ने ट्रैफिक पुलिस के अफसरों से मिलकर विरोध भी जताया है जिसके बाद अब सराफा के साथ शक्कर बाजार में भी सख्ती की तैयारी है।
व्यापारियों को साथ लेकर त्यौहार के समय सराफा में सड़क पर होने वाली वाहन पार्किंग पर पुलिस ने सख्ती की है। व्यापारी खुद भी अपने वाहन मल्टीलेवल पार्किंग में खड़े कर रहे है ताकि ग्राहकों को गाड़ी रखने की जगह मिल सके। सराफा में तो पहले से स्थिति ठीक हो गई है लेकिन यहां से हटे वाहन अब पिछले हिस्से के शक्कर बाजार में खड़े किए जा रहे है। शक्कर बाजार की सड़कें भी काफी तंग है, वहां से ज्यादा वाहन खड़े किए जाने से ट्रैफिक की परेशानी खड़ी हो गई है। शक्कर बाजार के व्यापारियों ने ट्रैफिक डीएसपी आरपी चौबे से मिलकर नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि सराफा जाने वाले लोग उनके यहां वाहन खड़े कर रहे है जिससे परेशानी बढ़ गई है। पुलिस से इस तरह के वाहनों पर कार्रवाई का आग्रह किया है। डीएसपी चौबे के मुताबिक, सोमवार से पुलिस टीम शक्कर बाजार में खड़े रहने वाले वाहनों पर भी कार्रवाई करेगी।
पार्किंग सबसे बड़ी परेशानी
त्यौहार के दौर में पुलिस सभी बाजारों में सड़क पर वाहन नहीं खड़े होने देने की योजना पर काम कर रही है लेकिन सबसे बड़ी परेशानी पार्किंग की जगह नहीं होने की है। बाजार में बजाजखाना चौक पार्किंग है लेकिन उसकी लोकेशन ठीक नहींं होने से चार पहिया वाहन खड़े नहीं हो पाते है। शिवाजी मार्केट में भी मल्टीलेवल पार्किंग बनाई है लेकिन बाजार से दूर होने से लोग वहां नहीं आते है। सिर्फ सुभाष चौक पार्किंग का इस्तेमाल हो पाता है लेकिन सभी बाजारों के लिए वह पर्याप्त नहीं है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned