21 दिन तालाबंदी : विषम परिस्थितियों में बनेगा "पास", इन बातों का रखें ध्यान

पूरे देश में तालाबंदी - 21 दिनों तक घरों से निकलने पर पाबंदी

इंदौर : नोवल COVID-19 कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिन तक घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गयी है। कोरोना की लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी राज्यों के लोगों को चेतावनी दी है। लॉकडाउन (तालाबंदी) कर्फ्यू जैसा ही है, नहीं संभले तो देश 21 वर्ष पीछे चला जाएगा। इसके लिए सामाजिक दूरी जरूरी है। लेकिन, इस दौरान यदि विषम परिस्थितियों आती है तो बिना भीड़ के जा सकते हैं। इसके लिए आपके नजदीकी थाने से "पास" जारी किया जाएगा। जिसमें घर से बाहर निकलने के कारणों का उल्लेख करते हुए "पास" जारी किया जाएगा।

 

निशुल्क बनाए जा रहे "पास"

पुलिस थानों में जरूरी सेवाओं में लगे प्राइवेट कर्मचारियों के पास निशुल्क बनाए जा रहे। गंभीर बीमारी से पीड़ित, पेट्रोल पंप, बिजली वितरण, पानी वितरण, किराना दुकान, दूध सप्लाई, फल एवं सब्जी दुकान, मेडिकल शॉप, हॉस्पिटल स्टॉफ, पशु आहार से संबंधित रोजमर्रा की चीजों व संस्थानों से जुड़े व्यापारियों व कर्मचारियों के पास नजदीकी थानों से बनेंगे। पास बनवाने में दिक्कत हो तो 7049106300, 7566603572, 9425860489, 8602744849 इन नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है।

14 अप्रैल तक लॉक डाउन रहेगा

कलेक्टर ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि आगामी 21 दिन तक प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करेगी। बैठक में संबंधित अधिकारियों को आदेश दे दिए गए हैं। घबराये नहीं, लॉक डाउन में सभी आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। रोजमर्रा की चीजें आपको उपलब्ध कराई जाएंगी, इसकी चिंता न करें। कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करन के लिए 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है।

कलेक्टर ने आम जनता से अपील की हैं कि अपने पास की दुकानों से सामान खरीदें, बाहर घूमने के लिये नहीं निकलें, समान ले तुरन्त घर वापस पहुचें, लाये गए समान को सेनिटाइस करें, साबुन से हाथ धोयें, तभी घरों में प्रवेश करें, कपड़े तुरन्त बदलें, बूट- चप्पल घर के बाहर उतारें।

Corona virus coronavirus COVID-19
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned