scriptइंटरनेशनल फ्लाइट के लिए जांच से गुजरे ‘मुसाफिर’ | Passed through investigation for International Flight 'Traveller' | Patrika News
इंदौर

इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए जांच से गुजरे ‘मुसाफिर’

एयरपोर्ट पर हुआ ड्राय रन

इंदौरJul 13, 2019 / 03:11 pm

हुसैन अली

indore

इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए जांच से गुजरे ‘मुसाफिर’

इंदौर. देवी अहिल्या होलकर एयरपोर्ट एयर इंडिया की दुबई उड़ान के लिए अंतरराष्ट्रीय नक्शे पर शामिल हो चुका हैं। सोमवार शाम को पहली उड़ान दुबई के लिए रवाना होगी। इसकी तैयारी के लिए शुक्रवार को इंदौर एयरपोर्ट पर ड्राय रन हुआ। इसमें डमी मुसाफिर सामान सहित एयरपोर्ट आए और कड़ी जांच के बीच कस्टम और इमिग्रेशन क्लीयर कराया। इस दौरान एयर इंडिया व एयरपोर्ट के सभी विभाग के अफसर और कर्मचारी मौजूद रहे।
15 जुलाई को शाम 4.40 बजे इंदौर से दुबई के लिए फ्लाइट उड़ान भरेगी।
must read : ऑटो चालक से भाजपा नेता बोला- मुझे जानता नहीं है क्या, मना करने पर कि मारपीट, हवाई फायर भी किए

इससे पहले इंदौर से हज के लिए और एक बार निजी समारोह के लिए कोलंबो की सीधी फ्लाइट उड़ान भर चुकी है। इनके लिए अस्थायी इंतजाम किए गए थे। एयर इंडिया की दुबई उड़ान के साथ यह पहला मौका है, जब कस्टम और इमिग्रेशन की स्थायी व्यवस्था की गई। एयरलाइंस के प्रयास है कि किसी भी स्थिति में फ्लाइट निर्धारित समय पर ही ऑपरेट हो, इसलिए ड्राय रन में समय पर खास ध्यान दिया गया। एयरपोर्ट पर ड्राय रन के लिए पहुंचने वालों ने पहले डमी बोर्डिंग पास बनवाए।
must read : मां बोली सपने में दिखती है बेटी, फिर बेटी की याद में उठाया ये खौफनाक कदम

डमी यात्रियों के एक-एक सामान की जांच की गई। जो सामान फ्लाइट में ले जाने वाले सामान की सूची में नहीं था, उसे निकाला गया। इसी तरह दुबई से वापसी आने वाली फ्लाइट के लिए भी ड्राय रन हुआ। टर्मिनल पर आए यात्रियों को कस्टम के साथ-साथ इमिग्रेशन की प्रक्रिया से भी गुजरना पड़ा।

Home / Indore / इंटरनेशनल फ्लाइट के लिए जांच से गुजरे ‘मुसाफिर’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो