scriptOMG : दुबई से शरीर में छिपा लाया आधा किलो सोना, मलाशय में कैप्सूल बनाकर रखा था | passenger hide half kg gold in body travel from dubai to indore | Patrika News

OMG : दुबई से शरीर में छिपा लाया आधा किलो सोना, मलाशय में कैप्सूल बनाकर रखा था

locationइंदौरPublished: Jan 28, 2020 10:57:23 am

एयरपोर्ट पर डीआरआइ ने धरदबोचा
भोपाल से मुंबई ले जाने की आशंका

OMG : दुबई से शरीर में छिपा लाया आधा किलो सोना, मलाशय में कैप्सूल बनाकर रखा था

OMG : दुबई से शरीर में छिपा लाया आधा किलो सोना, मलाशय में कैप्सूल बनाकर रखा था

इंदौर. इंदौर एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होने के बाद यह दुबई के सोना तस्करों के लिए मुफीद बनता जा रहा है। रविवार को देर रात राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) ने दुबई से आई फ्लाइट में आए एक यात्री के पास से 500 ग्राम 24 कैरेट सोना जब्त किया है, जिसे वह अपने मलाशय में कैप्सूल के माध्यम से छिपा कर लाया था। स्कैनिंग में संदिग्ध हरकत करने पर उसे पकड़ा गया। जब्त सोने की कीमत करीब 20.40 लाख रुपए बताई जा रही है।
डीआरआइ की इंदौर जोनल यूनिट के अधिकारियों के अनुसार एयर इंडिया की दुबई से आई फ्लाइट 904 में आए यात्री के पास सोना होने की सूचना पर नजर रखी गई। चेकिंग के दौरान एक यात्री की गतिविधियां संदिग्ध लगी तो उसे हिरासत लिया। पूछताछ में उसने मलाशय में कैप्सूल छुपाने की जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया, उसके पास से 2 अंडाकार कैप्सूल में पेस्ट रूप में लगभग आधा किलो सोना बरामद किया। यात्री ने बताया कि वह सोना भोपाल के रास्ते मुंबई ले जाने वाला था। हालांकि उसकी यह दलील अफसरों के गले नहीं उतरी। डीआरआइ ने मामला इंदौर कस्टम के एयर इंटलीजेंस को सौंप दिया है।
अब तक 13.5 किलो सोना जब्त

इसके पूर्व डीआरआइ इंदौर ने दुबई-इंदौर उड़ान में 29 सितंबर 2019 को 5 किलो विदेशी सोने की जब्ती की थी। यह सोना भी इसी युक्ति से लाया गया था। इस कार्रवाई के बाद एक साल में अब तक 13.5 किलो विदेशी सोना जब्त किया जा चुका है। इसे लाने वाले 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा तय मात्रा से ज्यादा सोना लाने के भी प्रकरण सामने आए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो