scriptइंदौर के यात्रियों को मिली यह सौगात | Passengers of Indore got this gift | Patrika News

इंदौर के यात्रियों को मिली यह सौगात

locationइंदौरPublished: Nov 06, 2018 10:52:21 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

तीन दिन पहले ही यात्रियों के लिए किया शुरू

indore

इंदौर के यात्रियों को मिली यह सौगात

इंदौर. न्यूज टुडे.

इंदौर रेलवे स्टेशन को यात्री सुविधा के लिहाज से हाईटेक किया जा रहा है। इस कड़ी में प्लेटफार्म नंबर चार पर बने एक्सलेटर को यात्रियों के लिए शुरू कर दिया गया है। अब प्लेटफार्म नंबर चार से आने जाने के लिए यात्रियों के पास तीन विकल्प हो गए हैं। पैदल पुल, लिफ्ट और एस्कलेटर। बता दें कि डीआरएम आरएन सुनकर द्वारा यात्री सुविधाओं को लेकर लगातार मॉनिटिरिंग की जा रही है। हर महीने दर्जनभर बार डीआरएम सुनकर इंदौर स्टेशन का दौरा-निरीक्षण कर रहे हैं। इस कारण से एस्कलेटर लगा रही कंपनी ने तेजी से अपना काम पूरा किया और करीब १५ दिन पहले ही प्लेटफार्म नंबर चार के एस्कलेटर का ट्रायल शुरू कर दिया था।
जानकारी के अनुसार तीन दिन पहले ही एस्कलेटर को यात्रियों के लिए शुरू किया गया है। वीआईपी गेट के पास एस्कलेटर की सीढिय़ां दी हुई हैं, जिससे यात्री सीधे प्लेटफार्म के लिए जा सकते हैं। इधर प्लेटफार्म नंबर एक पर बन रही लिफ्ट भी तैयार हो चुकी है, जल्द इसे शुरू किया जाएगा।
नहीं हुआ उद्घाटन

प्लेटफार्म नंबर एक पर बने एस्कलेटर का ३१ अगस्त को सांसद और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उद्घाटन किया था। लेकिन फिलहाल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते आचार संहिता लगी हुई है। इसलिए डीआरएम के निर्देश के बाद इसे यात्रियों के लिए बिना किसी औपचारिकता के शुरू कर दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो