पीसी सेठी अस्पताल में परेशान हो रहे अमरनाथ जाने वाले यात्री

पीसी सेठी अस्पताल में परेशान हो रहे अमरनाथ जाने वाले यात्री

Reena Sharma | Publish: May, 11 2019 04:28:15 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

समय पर नहीं आ रहे डॉक्टर, मेडिकल सर्टिफिकेट में आ रही परेशानी

इंदौर. अमरनाथ यात्रा पर जाने से पहले यात्रियों को मेडिकल सर्टिफिकेट बनाना पड़ता है। इसके चलते यात्री इन दिनों शासकीय अस्प्तालों पर निर्भर हैं। जिला अस्पताल में सुविधाएं बंद होने के चलते फिलहाल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने हुकमचंद पॉली क्लिनिक और पीसी सेठी अस्पताल में इसकी सुविधाएं शुरू की हैं, लेकिन पीसी सेठी अस्पताल में जिम्मेदार डॉक्टरों के समय पर नहीं आने से यात्रियों को सर्टिफिकेट के लिए तीन-तीन दिन तक परेशान होना पड़ रहा है। मामले में सिविल सर्जन तक शिकायत पहुंची है।

लंबे समय से अमरनाथ यात्रियों की मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने में मदद करने वाले समाजसेवी अमित सिकरवाल ने बताया कि पीसी सेठी अस्पताल में पदस्थ डॉ. सुनील गंगराड़े 10 से 11 बजे अस्पताल में आते हैं। जिसके चलते यात्रियों को वे देखकर कुछ जांचें लिखते हैं। जांचें लिखने के बाद इसी दिन जांच नहीं होती फिर यात्री को अगले दिन सुबह बुलाया जाता है। जांच के अगले दिन रिपोर्ट लेने आना पड़ता है। ऐसे में एक यात्री को तीन दिन तक अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ते हैं। इसके बावजूद जरूरी नहीं है कि समय पर काम हो जाए।

दरअसल स्वास्थ्य विभाग ने दो अस्पताल पीसी सेठी और हुकमचंद पॉली क्लिनिक में इसकी व्यवस्थाएं की हैं। हुकमचंद पॉली क्लिनिक में दो तो पीसी सेठी में एक डॉक्टर को इसके लिए तैनात किया गया है, लेकिन डॉ. गंगराड़े की लेटलतीफी के कारण मरीज परेशान हो रहे हैं।

डॉ. गंगराड़े को कई बार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी समय पर आने के निर्देश दे चुके हैं, लेकिन वे अस्पताल में नहीं आते। जबकि शासन का नियम है कि सरकारी डॉक्टर को सुबह 8 से 1 बजे तक और शाम 5 से 6 बजे तक ओपीडी में रहना है। सिविल सर्जन डॉ. एमपी शर्मा से बात की गई तो कहना है कि यात्रियों को बिल्कुल परेशान नहीं होने दिया जाएगा। इसलिए हमने दो अस्पतालों में व्यवस्थाएं की हंै। अगर डॉ. गंगराड़े समय पर नहीं आ रहे तो आज ही उन्हें तलब किया जाएगा। समय पर आने के निर्देश दिए जाएंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned