scriptमैराथन में उत्साह का डबल डोज, फिनिश लाइन पर दिखी जीत की खुशी | passion and enthusiasm in Lotus Color Run indore | Patrika News

मैराथन में उत्साह का डबल डोज, फिनिश लाइन पर दिखी जीत की खुशी

locationइंदौरPublished: Apr 08, 2019 04:02:33 pm

कलर रन में जोश, जुनून और उत्साह : फिनिश लाइन पर दिखा जीवन में जीत का आनंद

इंदौर. बढ़ते कदमों के साथ बढ़ता जोश और सभी की आंखों में जीत का उत्साह। 3 साल के बच्चे से लेकर 70 साल के बुजुर्ग तक हर रनर ने कदमों से खुशियों का आसमां नापा और शहर को सेहत में नंबर 1 बनाने का संकल्प दोहराया। रविवार को सुपरचार्जर्स हेल्थ वेलफेयर सोसायटी द्वारा लोटस कलर मैराथन आयोजित की गई। मैराथन में शहर के हर उम्र के लोगों ने बढ़ चढक़र हिस्सा लिया। एक ओर जहां फिनिश लाइन तक पहुंचने का जोश दिखा था तो दूसरी ओर पूरे रास्ते में स्वच्छता पर भी ध्यान दिया। मैराथन खत्म होने के बाद भी लोगों का एनर्जी लेवल बरकरार रहा। ‘पत्रिका’ इसका मीडिया पार्टनर है। लोटस इलेक्ट्रॉनिक्स और येलो डायमंड मुख्य स्पांसर हैं।
ई-सर्टिफिकेट और मेडल
सभी प्रतिभागियों को ई-सर्टिफिकेट और मेडल प्रदान किए गए। ग्रीन एन्वॉयर्मेंट का ध्यान रखते हुए रन में कागज के बैग्स का प्रयोग किया गया। विजेताओं को ट्रॉफी, नकद राशि और हेल्थ पैकेज भी उपहार स्वरूप दिए गए।
5 हजार से अधिक लोगों ने लिया हिस्सा
सेहतमंद इंदौर के लिए 5 हजार से अधिक रनर्स ने सडक़ों पर दौड़ लगाई। रन में शहर के प्रसिद्ध डॉक्टर्स, वकील, प्रोफेसर और शासकीय अधिकारी, सीए, व्यवसायियों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया। शहर को स्वच्छता के साथ स्वस्थ में भी नंबर वन बनाना है। इसके अलावा इस रन में वी केयर फॉर यू, मॉर्निंग वॉकर्स जैसे कई सोशल और फीमेल ग्रुप्स ने भी हिस्सा लिया। इंदौर के अलावा भोपाल, झांसी, देवास और शहर के नजदीकी हिस्सों के भी कई लोगों ने इसमें हिस्सा लिया।
indore
सुबह 6 बजे हुआ फ्लैग ऑफ
रन की शुरुआत सुबह ६ बजे नेहरू स्टेडियम से हुई। 10 किमी रन का फ्लैग ऑफ लोटस इलेक्ट्रॉनिक्स के राजेश राजे, पत्रिका के जोनल हैड आरआर गोयल, यूनिट हैड एडमिन विजय जैन, डीजीएम सर्कुलेशन राजेंद्र दलाल, सिनीयर मैनेजर जगदीश कंडीरा और स्थानीय संपादक अमित मंडलोई द्वारा किया गया। 5 किमी रन का फ्लैग ऑफ भी पत्रिका टीम ने किया। 1 किमी की फैमिली रन का फ्लैग ऑफ संस्था के अध्यक्ष डॉ.योगेंद्र व्यास और सचिव डॉ. रजनीश कुटुम्बले ने किया।
ये रहे विनर्स

10 किमी ओपन मेल
1. सागर जोशी – फस्र्ट विनर
2. पंकज परदेशी – सेकंड विनर
10किमी ओपन फीमेल
1. रेशमा गौड़, फस्र्ट
2. मेधा यादव, सेकंड

१० किमी 40- 60 वर्ष मेल
1. कर्नल विनोद शिवरन, फस्र्ट
2. अमवेश राजपूत, सेकंड
10 किमी 40 – 45 वर्ष फीमेल
1. ध्वनि शर्मा- फस्र्ट
2. मीना शर्मा – सेकंड
10 किमी 60 वर्ष से अधिक मेल
1. गिरीश सक्सेना, फस्र्ट
2. गणपत फिरोदिया, सेकंड
10 किमी 50 वर्ष से अधिक
1. अंजना शर्मा – फस्र्ट
2. नमिता भटनागर-सेकंड
5 किमी ओपन मेल
1. विशाल कौशल – फस्र्ट
2. रतन चौहान- सेकंड
5 किमी ओपन फीमेल
1. खुशी परवत- फस्र्ट
2. किरण बघेल- सेकंड
5 किमी मेल 40 से 60 वर्ष
1. हर्षल पांडे- फस्र्ट
2. गौरव शांडिल्य – सेकंड
5 किमी फीमेल 40 से 45 वर्ष
1. चौला अहमदाबाद – फस्र्ट
2. रूपाली तिवारी- सेकंड
5 किमी मेल 60 से अधिक
1. सतीश पाठक – फस्र्ट
2. अनीश अहमद खान- सेकंड
5 किमी फीमेल 50 से अधिक
1. सरोज गुप्ता – फस्र्ट
2. श्रृद्धा झालानी-सेकंड
जुम्बा से आया जोश
रन की शुरुआत से पहले जुम्बा इंस्ट्रक्टर आरती माहेश्वरी ने रनर्स में जोश भरने के लिए अपने अनोखे अंदाज में जुम्बा करवाया। लगभग १५ मिनट के जुम्बा सेशन के बाद रन शुरू हुई। रन कम्प्लीट होने के बाद भी रनर्स ने जुम्बा को एन्जॉय किया।
स्वच्छता का रखा ध्यान
रन खत्म होने के बाद सुपरचार्जर्स की टीम ने नेहरू स्टेडियम और बीआरटीएस को साफ करवाया। रन खत्म होने के बाद ही नेहरू स्टेडियम और बीआरटीएस की सडक़ें पूरी तरह साफ थीं। रन में मतदान के प्रति जागरूकता लाने के लिए वोट की शपथ भी ली गई।
चार हिस्सों में हुई रन
मैराथन में 10 किमी और 5 किमी की टाइम्ड रन और 5 किमी की अनटाइम्ड रन हुई। बच्चों में रनिंग के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए 1 किमी की फैमिली रन आयोजित क ी गई। 10 किमी और 5 किमी की टाइम्ड रन अंतरराष्ट्रीय मापदंडों के आधार पर बिब में चिप्स लगाकर की गई।
indore
indore
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो