scriptबिना कॉन्टेक्ट के भी लोग हो रहे कोरोना का शिकार, इंदौर में मिले 61 पॉजिटिव | People getting corona without contact, 61 positives found in Indore | Patrika News

बिना कॉन्टेक्ट के भी लोग हो रहे कोरोना का शिकार, इंदौर में मिले 61 पॉजिटिव

locationइंदौरPublished: May 22, 2020 12:04:48 pm

Submitted by:

Devendra Kashyap

कोरोना के अब ऐसे मरीज सामने आ रहे हैं, जो कभी भी घर से बाहर ही नहीं निकले

corona1.png
इंदौर. मध्य प्रदेश में कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बने इंदौर में अब ऐसे मरीज सामने आ रहे हैं, जो कभी भी घर से बाहर ही नहीं निकले, ना ही किसी के कॉन्टेक्ट में आए हैं, ना ही उनकी ट्रैवल हिस्ट्री है।
सकते में स्वास्थ्य विभाग

ऐसे मरीजों के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सकते में है। स्वास्थ्य विभाग सोच रहा है कि आखिरकार ऐसे लोग किस कारण कोरोना का शिकार बन गए। जो लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं, वे लोग कोरोना से कैसे संक्रमित हो रहे हैं।
50 फीसदी मरीजों का कॉन्टेक्ट हिस्ट्री नहीं

इंदौर के स्वास्थ्य विभाग के अब इस बात की जांच में लगे हैं कि सख्त लॉकडाउन के बावजूदइतनी बड़ी संख्या में मरीज कोरोना से कैसे संक्रमित हो रहे हैं। फिलहाल कुछ दिनों से जो लोग भी कोरोना से संक्रमित पाए जा रहे हैं, उनमें से 50 फीसदी मरीजों का कॉन्टेक्ट हिस्ट्री या ट्रेवल हिस्ट्री पता नहीं लग पा रहा है।
खजराना इलाके में मिले सबसे ज्यादा मरीज

शहर के खजराना इलाके में सबसे ज्यादा मरीज मिले हैं। अब तक यहां 178 मरीज सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, जब इन मरीजों से पूछताछ की गई तो पता चाला की कुछ मरीज सामान्य बीमारियों का इलाज के लिए अस्पताल गए थे। वहीं कुछ लोगों के बारे में जानकारी मिली कि संक्रमित मृतकों के जनाजे शामिल हुए थे लेकिन कुछ लोगों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री के बारे में पता ही नहीं चल पाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो