scriptPeople going on Chardham Yatra can get big relief | चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को मिल सकती है बड़ी राहत | Patrika News

चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को मिल सकती है बड़ी राहत

-चारधाम यात्रा में मिलेगी राहत
-उज्जैनी एक्सप्रेस को इंदौर से चलाने की मांग

इंदौर

Published: April 18, 2022 02:12:33 pm

इंदौर। चारधाम यात्रा के लिए ट्रेन व्यवस्था बढ़ाने की मांग ने जोर पकड़ लिया है। रेलवे बोर्ड और महाप्रबंधक को उज्जैनी एक्सप्रेस इंदौर से चलाने के लिए पत्र लिखा गया है, ताकि इंदौर से देहरादून के लिए दो के बजाय 4 ट्रेनें हो जाएं और यात्रियों को सुविधाएं मिल सके। 3 मई से चारधाम यात्रा की शुरुआत हो रही है। शहर से बड़ी संख्या में लोग समूह में बुकिंग करा रहे हैं। लोग हरिद्वार उतरकर चारधाम की यात्रा शुरू करते हैं। इंदौर से शनिवार-रविवार को ही इंदौर-देहरादून ट्रेन है। ट्रेन कम होने से एक माह तक ट्रेनों में वेटिंग है। जून तक की सभी टिकट बुक हो चुकी है। यात्रियों के माथे पर चिंता की लकीर है।

jaruri-1.jpg
Chardham Yatra

वहीं उज्जैन से भी देहरादून के लिए बुधवार-गुरुवार को ट्रेन चलती है। इसमें यात्रियों की संख्या इंदौर के मुकाबले कम है। रेलवे सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य जगमोहन वर्मा ने उज्जैनी एक्सप्रेस को फतियाबाद चंद्रावतीगंज होकर इंदौर से चलाए जाने की मांग की है। इस ट्रेन को इंदौर से फतियाबाद होकर चलाया जाए तो इंदौर पालिया, अजनोद एवं फतियाबाद चंद्रावतीगंज आदि स्टेशनों से यात्रियों को सुविधा होगी। वर्मा ने इस संबंध में रेलवे बोर्ड एवं पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक को पत्र लिखा है।

यात्रियों के लिए राहत

मध्य प्रदेश के दो बड़े शहरों इंदौर-भोपाल-इंदौर के बीच नियमित ट्रेन सेवा 14 अप्रैल से बहाल कर दी गई है। कोविड 19 के कारण लंबे समय से बंद गाड़ी संख्या 19303/19304 इंदौर-भोपाल-इंदौर नियमित एक्सप्रेस ट्रेन शुरू होने से इस रूट के यात्रियों की परेशानी दूर होगी। पश्चिम रेलवे की यह ट्रेन 14 अप्रैल 2022 से नियमित समय सारिणी के अनुसार चलेगी. इस गाड़ी में 01 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 05 शयनयान श्रेणी, 08 सामान्य श्रेणी एवं 02 एसएलआरडी सहित कुल 16 कोच हैं।

ट्रेन की समय सारिणी

गाड़ी संख्या 19303 इंदौर से भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन आज से प्रतिदिन इंदौर स्टेशन से 23:15 बजे प्रारम्भ होकर देवास 23:41 बजे पहुंचकर अगले दिन उज्जैन 00:40 बजे, तराना रोड 01:21 बजे, मक्सी 01:48 बजे, बेरछा 02:05 बजे, काली सिंध 02:20 बजे, सुजालपुर 02:51 बजे, कालापीपल 03:06 बजे, परबति 03:20 बजे, सिहोर 03:36 बजे और 05:10 बजे भोपाल स्टेशन पहुंचेगी.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थाकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मMenstrual Hygiene Day 2022: दुनिया के वो देश जिन्होंने पेड पीरियड लीव को दी मंजूरी'साउथ फिल्मों ने मुझे बुरी हिंदी फिल्मों से बचाया' ये क्या बोल गए सोनू सूदभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.