नौलखा और तीन इमली बस स्टैंड पर कीचड़ से परेशान हो रहे लोग

स्थाई बस स्टैंड पर फैली हुई हैं अव्यवस्थाएं

By: हुसैन अली

Published: 01 Jul 2019, 05:42 PM IST

इंदौर.सरवटे बस स्टैंड का पुनर्निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। यहां से संचालित होने वाली करीब 700 बसों को 25 अपै्रल से नौलखा, तीन इमली, गंगवाल बस स्टैंड और राजकुमार सब्जी मंडी से संचालित किया जा रहा है। नगर निगम द्वारा यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इन अस्थाई बस स्टैंड पर पेय जल, शेड आदि की सुविधा जो जुटाई है, लेकिन बारिश को लेकर पर्याप्त इंतजाम नहीं किए हैं। पहली बारिश में ही तीन इमली और नौलखा बस स्टैंड पर अव्यवस्थाएं सामने आने लगी हैं। हालांकि स्टैंड परिसर में कीचड़ नहीं हो रहा है, लेकिन प्रवेश द्वार के आसपास दिक्कतें आ रही हैं। इधर, यात्रियों को भीगने से बचाने के लिए नगर निगम द्वारा नए शेड भी लगाए जा रहे हैं।

must read : ‘मोबाइल से दूरी बनाकर विद्यार्थी पढ़ाई में लगाएं ध्यान’

नौलखा स्थित इस अस्थाई बस स्टैंड परिसर में तो ब्लॉक लगे हैं। जिसके चलते कीचड़ आदि नहीं हो रहा है, लेकिन जहां-जहां ब्लॉक निकल गए वहां पानी जमा हो रहा है। प्रवेश द्वार के पास भी बसों के निकलने के कारण कीचड़ हो रहा है। जिससे यात्रियों को आने-जाने में दिक्कत हो रही है। तीन इमली बस स्टैंड पर ब्लॉक लगे होने से पानी जमा नहीं हो रहा है, लेकिन स्टैंड के ठीक बाहर निचला हिस्सा होने से पानी भरा रहा है, जिससे यात्रियों को स्टैंड तक पहुंचने में दिक्कत हो रही है।

must read : पानी में सड़ गया 400 क्विंटल अनाज, गोदाम खोलते ही व्यापारियों ने माथा पकड़ा

नए शेड बना रहे

स्टैंड प्रभारी दिनेश पटेल ने बताया कि नौलखा बस स्टैंड पर लगा शेड छोटा पड़ रहा है। बारिश के दौरान दिक्कत न आए और यात्रियों को परेशानी न हो इसलिए यहां 20 बाय 30 के दो नए शेड बनाए जा रहे हैं ताकि बारिश के दौरान यात्री यहां रूक सके। बसों को भी इन शेड के पास ही खड़ा किया जाएगा ताकि यात्री सीधे बसों में सवार हो सकें। तीन इमली पर एक शेड लगा हुआ है। अगर वहां जरूरत होगी तो वहां भी शेड संख्या बढ़ा दी जाएगी। परिसर में कीचड़ और पानी जमा न हो इसके लिए इंतजाम किए गए हैं। लगातार सफाई की जाती है ताकि यात्रियों को असुविधा न हो।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned