scriptकोरोना से बचाव के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक | People will be made aware to avoid corona | Patrika News

कोरोना से बचाव के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक

locationइंदौरPublished: May 23, 2020 10:48:16 am

Submitted by:

Uttam Rathore

घर-घर जाएंगी नगर निगम से जुड़ी एनजीओ की टीमें, काम शुरू करने से पहले दी गई ट्रेनिंग

कोरोना से बचाव के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक

कोरोना से बचाव के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक,कोरोना से बचाव के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक,कोरोना से बचाव के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक

इंदौर. कोरोना से बचाव के लिए आज से लोगों को जागरूक किया जाएगा। इसको लेकर घर-घर एनजीओ की टीमें जाएंगी। लोगों के किस तरह से जागरूक करना है इसे लेकर टीमों को ट्रेनिंग दी गई है।
नेहरू स्टेडियम में कल रात को कोरोना से बचाव के लिए नागरिकों को जागरूक करने की ट्रेनिंग एनजीओ के लोगों को दी गई है। निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने यह ट्रेनिंग दी है। आज से एनजीओ के लोग शहर में घर-घर पहुंचेंगे और लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करेंगे। इस दौरान बताया जाएगा कि किस प्रकार कोरोना से बचाव किया जा सकता है। मास्क लगाया जाना क्यों आवश्यक है, हाथों को बार-बार धोना या सैनिटाइज करने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का कोरोना से बचाव में क्या महत्व है।
कोरोना से बचाव के लिए लोगों को किया जाएगा जागरूक
इसके साथ ही लोगों को यह भी बताया जाएगा कि डोर-टू-डोर कचरा गाडिय़ों से कचरा संग्रहण करने के बाद जब वह कचरा ट्रांसफर स्टेशन पर जाता है तो उनका प्रत्येक बार सैनिटाइज किया जाता है। गाड़ी में जो थर्ड बिन होती है उसका महत्व बताएंगे और मास्क, गल्व्स का जो वेस्टेज निकलता है उसे थर्ड बिन में डालने की अपील करेंगे। जिससे कि अन्य लोग संक्रमित होने से बच सकें।
इधर, निगायुक्त पाल ने कहा कि आगामी दिवस बहुत महत्वपूर्ण हैं। जैसे-जैसे लॉक डाउन खोला जाएगा, वैसे-वैसे बाजारों में भीड़ बढ़ेगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंस का पालन किया जाना अत्यंत आवश्यक है। इसलिए लोगों को जागरूक करना जरूरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो