scriptदेसी बॉय के प्यार में फिलिपींस से आई युवती | Philippines girl come india to meet her love | Patrika News

देसी बॉय के प्यार में फिलिपींस से आई युवती

locationइंदौरPublished: Jul 13, 2019 11:12:56 am

Submitted by:

Mohit Panchal

अपर कलेक्टर की अदालत ने जारी किया विशेष विवाह का प्रमाण पत्र

desi boy

देसी बॉय के प्यार में फिलिपींस से आई युवती

इंदौर। ऑनलाइन कंपनी में काम करते करते हुए फिलिपींस की युवती और इंदौर के युवक की दोस्ती हुई। सोशल मीडिया पर चेटिंग के जरिए दोनों नजदीक आए। आखिर में देशी बॉय के प्यार में युवती भारत आ गई। तय किया कि सारा जीवन एक-दूसरे के साथ रहेंगे। कल दोनों ने विशेष विवाह कर लिया।
कल विशेष विवाह अधिनियम १९५४ के तहत तलावली चांदा स्थित २५४-बी, अंसल टाउन में रहने वाले आनंद स्वरूप पिता राजीव कुमार पाठक की शादी फिलिपींस की एन मारला विला पिता विरगिलियो हो गई। भारत में विदेशी नागरिक से विवाह करने पर विशेष विवाह में रजिस्ट्रेशन करना अनिर्वाय होता है। भले ही दोनों अपने धर्म व रीति रिवाज के हिसाब से शादी कर लें। दोनों के मिलने का किस्सा बड़ा रोचक है।
आनंद एक ऑनलाइन कंपनी के लिए काम करते थे। उस दौरान काम के सिलसिले में फिलीपिंस की मारला से उनकी बात हुई। कुछ समय बाद दोनों की दोस्ती गहरी हो गई। तब आनंद ने शादी करने का प्रस्ताव रख दिया। मारला ने उसे स्वीकार कर लिया, लेकिन आनंद चाहता था कि शादी के बाद वह हिंदुस्तान रहे। मारला ने अपने परिवार से इस विषय में बात की। पहले तो वे राजी नहीं थे, लेकिन बाद में उन्होंने हामी भर दी।
परिवार के सहमत होते ही मारला भारत आ गईं। दोनों ने जिला प्रशासन को विशेष विवाह का आवेदन दिया। अपर कलेक्टर कैलाश वानखेड़े ने फिलीपिंस सरकार की सहमति मिलने के बाद कल दोनों का विशेष विवाह का रजिस्ट्रेशन कर दिया। इस मौके पर आनंद अपनी दादी साधना देवी पाठक और पिता राजीव कुमार पाठक को लेकर पहुंचे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो