scriptजयपुर में नुमाया होंगी इंदौरी फनकारों की तस्वीरें | Photos of Artists of Indore will be represented in Jaipur | Patrika News

जयपुर में नुमाया होंगी इंदौरी फनकारों की तस्वीरें

locationइंदौरPublished: Jan 22, 2020 07:23:21 pm

Submitted by:

jay dwivedi

शहर के कलाकारों पर केन्द्रित पुस्तक का भी होगा विमोचन

जयपुर में नुमाया होंगी इंदौरी फनकारों की तस्वीरें

जयपुर में नुमाया होंगी इंदौरी फनकारों की तस्वीरें

इंदौर. शहर के युवा कलाकारों की पेंटिंग्स का प्रदर्शन जयपुर की कलानेरी आर्ट गैलरी में 25 जनवरी से होगा। कलापे्रमियों को इस समूह प्रदर्शनी में देश के अन्य कलाकारों का काम भी देखने को मिलेगा। यहां इंदौर के गोविंद बिस्वास, अवधेश यादव, दुर्गेश बिरथरे और सतीश भाईसारे की कृतियां देश के ख्यात कलाकारों अखिलेश, लक्षमण एेले, अनीश नंदी के साथ शामिल की जाएंगी।
गोविंद बिस्वास ने अपनी अलग शैली विकसित की है साथ ही उन्होंने कैनवास के बजाय रबर से बने मीडियम पर काम करते हैं। उनके काम में महानगरों की आपा-धापी और भागम-भाग के बीच पर्यावरण की चिंता भी नजर आती है। वहीं दुर्गेश बिरथरे अवधेश यादव और सतीश भाईसारे अमूर्त शैली में काम करते हैं और रंगों का बर्ताव उन्हें अलग पहचान देता है।
प्रदर्शनी के दौरान शहर के ही कला समीक्षक राजेश्वर त्रिवेदी की पुस्तक उत्सुक का विमोचन भी होगा। इस पुस्तक को रजा फाउंडेशन की ओर से छपवाया गया है। इसमें इंदौर स्कूल ऑफ आर्ट, मध्यप्रदेश की समकालीन कला और यहां के कलाकारों पर सारगर्भित जानकारी है। इसमें कलाकारों से बातचीत, संस्मरण और उनकी कला दृष्टि पर लिखा गया है। इसमें जिन कलाकारों को शामिल किया गया है वे सभी युवा हैं और कलाक्षेत्र में सक्रिय हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो