scriptPlayers dance fiercely at Holkar Stadium after victory | जीत की खुशी- होल्कर स्टेडियम में जमकर नाचे खिलाड़ी, खजराना गणेशजी को समर्पित की ट्रॉफी | Patrika News

जीत की खुशी- होल्कर स्टेडियम में जमकर नाचे खिलाड़ी, खजराना गणेशजी को समर्पित की ट्रॉफी

पहली बार रणजी ट्रॉफी का रण जीतने वाली बनी, मध्यप्रदेश की टीम

इंदौर

Published: June 28, 2022 09:16:30 am

इंदौर। मध्यप्रदेश को पहली बार रणजी ट्रॉफी दिलाने वाली टीम का सोमावर को इंदौर में भव्य स्वागत किया गया। हॉकी खिलाडिय़ों ने हॉकी स्टिक से गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके बाद खिलाड़ी खजराना गणेश मंदिर पहुंचे।

mp_cricket_team_of_ranjeet_trophy.jpg

उन्होंने यहां गणेशजी को ट्रॉफी समर्पित कर आशीष लिया। रात 8 बजे बाद टीम का होल्कर स्टेडियम में स्वागत किया गया। यहां खिलाड़ी नाचे भी। सम्मान समोराह को एमपीसीए के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर, सचिव संजीव राव, कोच चंद्रकांत पंडित, बीसीसीआइ के पूर्व सचिव संजय जगदाले, कप्तान आदित्य श्रीवास्तव ने संबोधित किया।

इससे पहले मध्‍यप्रदेश की टीम ने रविवार को 41 बार की चैंपियन मुंबई को फाइनल में 6 विकेट से हराकर इतिहास रचते पहली बार रणजी ट्रॉफी खिताब जीता। मध्‍यप्रदेश ने बेंगलुरु केएम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर अंतिम दिन 108 रन के लक्ष्‍य को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। यह दिन मध्‍यप्रदेश क्रिकेट इतिहास का स्‍वर्णिम दिन रहा, जिसमें मध्यप्रदेश को पहली बार रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

मैच में मध्यप्रदेश ने खिताबी मुकाबले के 5वें दिन रविवार को 6 विकेट से जीत दर्ज की। रजत पाटीदार ने सरफराज खान की गेंद पर सिंगल लिया और टीम, साथी खिलाड़ियों और साथ ही बड़ी संख्या में प्रशंसकों को जश्न मनाने का मौका दे दिया।

इस फाइनल मैच में मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम ने सरफराज खान (134) के शतक और यशस्वी जायसवाल (78) की शानदार पारी की बदौलत 347 रन बनाए। वहीं ओपनर यश दुबे, शुभम शर्मा और रजत पाटीदार के शतकों के दम पर मध्यप्रदेश ने पहली पारी में 536 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। इससे एमपी ने आधा काम तो कर ही दिया था, क्योंकि अगर मैच ड्रॉ भी होता तो भी उसे ही विजेता घोषित किया जाता।

इसके बाद मुंबई की दूसरी पारी 269 रन पर सिमट गई, जिससे मध्यप्रदेश को जीत के लिए 108 रन का लक्ष्य मिला। मध्यप्रदेश ने 4 विकेट खोकर 29.5 ओवर में ही इसे हासिल कर लिया और अपना पहला रणजी खिताब जीत लिया। रजत पाटीदार 30 जबकि कप्तान आदित्य श्रीवास्तव 1 रन बनाकर अविजित लौटे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Nashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरलबीजेपी अध्यक्ष ने LG को लिखा लेटर, कहा - 'खराब STP से जहरीला हो रहा यमुना का पानी, हो रहा सप्लाई'सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले की ईरान ने की तारीफ, कहा - 'हमला करने वाले को एक हजार बार सलाम'58% संक्रामक रोग जलवायु परिवर्तन से हुए बदतर: प्रोफेसर मोरा ने बताया, जलवायु परिवर्तन से है उनके घुटने के दर्द का संबंध14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेआरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिएHimachal Pradesh: जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने पर होगी 10 साल की जेल, लगेगा भारी जुर्मानाDGCA ने एयरपोर्ट पर पक्षियों के हमले को रोकने के लिए जारी किया दिशा-निर्देश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.